हिमाचल में बदल गए मंत्रियों के विभाग, जानें कैसे हुआ ऐसा 

REALITY NEWS DESK। बुरा न मानो होली है, ये कहकर खबरों को रोचक बनाने के लिए मसालेदार सूचनाएं परोसी जाती हैं। इधर, होली खत्म हुए काफी समय हो गया, लेकिन वीरवार को हिमाचल सरकार के प्रशासनिक तंत्र ने कैबिनेट में ही हेरफेर कर डाला। गोविंद सिंह ठाकुर को स्वास्थ्य मंत्री बना दिया गया और राजीव
 | 
हिमाचल में बदल गए मंत्रियों के विभाग, जानें कैसे हुआ ऐसा 
REALITY NEWS DESK। बुरा न मानो होली है, ये कहकर खबरों को रोचक बनाने के लिए मसालेदार सूचनाएं परोसी जाती हैं। इधर, होली खत्म हुए काफी समय हो गया, लेकिन वीरवार को हिमाचल सरकार के प्रशासनिक तंत्र ने कैबिनेट में ही हेरफेर कर डाला। गोविंद सिंह ठाकुर को स्वास्थ्य मंत्री बना दिया गया और राजीव सैजल को पंचायती राज विभाग में भेज दिया गया। चौंकिए मत, ये सब एक टाइपिंग मिस्टेक से हुआ है।
दरअसल, हिमाचल दिवस पर समारोहों में मंत्रियों की अध्यक्षता से संबंधित आदेश जारी होते समय गोविंद सिंह ठाकुर शिक्षा मंत्री की जगह स्वास्थ्य मंत्री बना दिए गए। वहीं, राजीव सैजल को पंचायती राज मंत्री बना दिया गया। वीरेंद्र कंवर के नाम के आगे भी पंचायती राज विभाग ही लिखा हुआ है। आदेश भी 8 अप्रैल का ही है। इस बारे में देर शाम सोशल मीडिया पर हलचल शुरू हो गई।
हिमाचल में बदल गए मंत्रियों के विभाग, जानें कैसे हुआ ऐसा 
टाइपिंग एरर से हुआ कारनामा

बाद में पता चला कि ये टाइपिंग एरर है। ये बेशक लिखने में गलती हो गई, लेकिन इससे कुछ देर के लिए हलचल मच गई। राजीव सैजल किन्नौर के रिकांगपिओ में हिमाचल दिवस समारोह की अगुवाई करेंगे, लेकिन उनके नाम के आगे स्वास्थ्य मंत्री की जगह पंचायती राज मंत्री लिख दिया गया। यहां नगर निगम चुनाव में फेरबदल के बाद अचानक से ये आदेश आने से कुछ समय के लिए कन्फ्यूजन हो गया। आदेश मुख्य सचिव के कार्यालय से हैं और नीचे संयुक्त सचिव जीएडी यानी सामान्य प्रशासन विभाग के दस्तखत हैं। हालांकि बाद में गलती को सुधार लिया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।