हिमाचल: आज से शादी और अंतिम संस्कार में सिर्फ 50 लोग स्वीकार

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच आज वीरवार से नई बंदिशें लागू हो गई हैं। प्रदेश में अब शादी-समारोह और अंतिम संस्कार की रस्मों में भी 50 लोग ही शिरकत कर सकेंगे। इसके अलावा सभी तरह के सामाजिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक व राजनीतिक आयोजनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू रहेगा। हिमाचल प्रदेश
 | 
हिमाचल: आज से शादी और अंतिम संस्कार में सिर्फ 50 लोग स्वीकार

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच आज वीरवार से नई बंदिशें लागू हो गई हैं। प्रदेश में अब शादी-समारोह और अंतिम संस्कार की रस्मों में भी 50 लोग ही शिरकत कर सकेंगे। इसके अलावा सभी तरह के सामाजिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक व राजनीतिक आयोजनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू रहेगा। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की घोषणा के बाद राज्य आपदा प्रबंधन सेल की ओर से जारी बंदिशों के नए आदेश लागू हो गए। इसके तहत शादी व अंतिम संस्कार में सिर्फ पचास लोग ही शिरकत कर सकेंगे।

 

यह भी पढ़ेंः-कर्मचारियों का दो दिन तक का वेतन काटेगी हिमाचल सरकार

कार्यालयों में आएंगे 50 फीसदी कर्मचारी

फल, सब्जी, दूध और दवा जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों को छोड़कर अन्य सभी तरह की दुकानें शनिवार व रविवार को बंद रहेंगी। वहीं, आज से सूबे के सभी सरकारी दफ्तरों में पचास फीसदी कर्मचारी ही आएंगे। बाकी पचास फीसदी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। शनिवार को सभी कर्मचारी घर से काम करेंगे। दिव्यांग और गर्भवती कर्मचारी आज से दफ्तर नहीं आएंगे। बसों में भी सिर्फ पचास फीसदी सवारियों के साथ ही संचालित हो सकेंगी।

 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचलः मंत्री बिक्रम ठाकुर समेत 1022 और कोरोना संक्रमित, 16 लोगों की मौत

शिक्षण संस्थान एक मई तक रहेंगे बंद

इसके साथ ही प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान बच्चों और शिक्षकों के लिए एक मई तक बंद रहेंगे, जबकि गैर शिक्षण स्टाफ के लिए शिक्षा विभाग अलग से आदेश जारी करेगा। हालांकि शिक्षण संस्थान परीक्षाएं सुचारु रूप से करवा सकेंगे।


फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।