अब सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी उचित मूल्य की दुकानें

चम्बा। जिला में कोरोना संक्रमण के दौरान शहरी और ग्रामीण इलाकों में सुबह 10:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक आवश्यक सामग्री की दुकानें खुल सकती हैं। इसको लेकर पहले ही जिला प्रशासन ने आदेश जारी किए थे। वहीं, अब चम्बा जिला में उचित मूल्य की दुकानें सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक
 | 
अब सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी उचित मूल्य की दुकानें

चम्बा। जिला में कोरोना संक्रमण के दौरान शहरी और ग्रामीण इलाकों में सुबह 10:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक आवश्यक सामग्री की दुकानें खुल सकती हैं। इसको लेकर पहले ही जिला प्रशासन ने आदेश जारी किए थे। वहीं, अब चम्बा जिला में उचित मूल्य की दुकानें सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुली रहेंगी। ताकि सरकार की ओर से लोगों को दी जा रहे राशन को लेने में दिक्कत ना हो। इस संबंध में उपायुक्त चम्बा ने वीरवार को आदेश जारी कर दिए हैं।

 

 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में कोविड बिस्तर क्षमता पर झूठ बोल गए मुख्यमंत्री जयराम

हालांकि हर सोमवार को उचित मूल्य की दुकानें बंद रहेंगी। जिला प्रशासन ने उचित मूल्य की दुकानों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह जब भी राशन उपभोक्ताओं को मुहैया करवाएं तो सोशल डिस्टेंस और सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें। उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने कहा है कि जिले में उचित मूल्य की दुकानें सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुलेंगी। 1:00 बजे से लेकर 2:00 बजे तक भोजनावकाश रहेगा।

 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में ब्लैक फंगस का पहला मामला, सतर्क हुआ स्वास्थ्य विभाग

लोगों को मुफ्त दिया जा रहा 2 माह का राशन

उपायुक्त ने कहा कि उपभोक्ताओं को समय पर राशन और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, एनएफएसए व अन्य योजनाओं के तहत दिए जा रहे राशन को सुचारू रूप से वितरित करने के लिए यह आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अंत्योदय और बीपीएल परिवारों को मुफ्त में 2 महीनों का राशन दिया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ेंः-होली-चम्बा मार्ग पर आवाजाही बाधित, लोग परेशान

कोरोना नियमों का कड़ाई से हो पालन

हालांकि उन्होंने बताया है कि इसके अलावा एपीएल और अन्य कार्ड धारकों को भी इन्हीं उचित मूल्य की दुकान से राशन मिलता है। इसको ध्यान रखते हुए यह आदेश पारित किए हैं। उपायुक्त ने कहा है कि सरकार की बहुत सारी खाद्य संबंधी योजनाएं उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से लोगों को मिलती हैं। उन्होंने सभी उचित मूल्य की दुकानों को निर्देश दिए कि जब भी आप राशन मुहैया करवाएं तो कोरोना नियमों में सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें और सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन अवश्य करें।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।