हिमाचल में आज से कोरोना कर्फ्यू की नई बंदिशें, जानें क्या होगी व्यवस्था

हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना कर्फ्यू में सोमवार यानी आज से और सख्ती लागू हो गईं। यह सख्ती 26 मई तक जारी रहेगी। नए आदेश के तहत अब शादियों के कार्यक्रम सिर्फ घरों तक ही सीमित रहेंगे। शादी समारोह मैरिज हॉल, सामुदायिक भवन या किराए पर लिए गए आवास में नहीं किया जा सकेगा। कोरोना
 | 
हिमाचल में आज से कोरोना कर्फ्यू की नई बंदिशें, जानें क्या होगी व्यवस्था

हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना कर्फ्यू में सोमवार यानी आज से और सख्ती लागू हो गईं। यह सख्ती 26 मई तक जारी रहेगी। नए आदेश के तहत अब शादियों के कार्यक्रम सिर्फ घरों तक ही सीमित रहेंगे। शादी समारोह मैरिज हॉल, सामुदायिक भवन या किराए पर लिए गए आवास में नहीं किया जा सकेगा। कोरोना कर्फ्यू के दौरान खुले में खानपान, डीजे व बैंड के इस्तेमाल और बरात निकालने पर रोक है। सोमवार से अब हफ्ते में दो दिन यानी मंगलवार और शुक्रवार को ही हार्डवेयर की दुकानें खुलेंगी।

 

 

ये दुकानें सभी दिनों में जरूरी सामान की दुकानों की तीन घंटे की मियाद के साथ ही खुलेंगी और बंद होंगी। सोमवार से नए आदेश लागू होने से पहले रविवार को पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को आदेश सख्ती से लागू करने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के प्रावधानों को पूरी सख्ती से बिना कोई नरमी दिखाए लागू किया जाएगा। साथ ही इनका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

ल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के बीच संक्रमण के मामलों और मृत्यु में तेजी से उछाल दिख रहा है। प्रदेश सरकार ने 7 मई से कोरोना कर्फ्यू लगा दिया था। इसके बाद 10 मई से प्रतिबंध और सख्त करते हुए प्रदेश में सार्वजनिक बस सेवा भी बंद कर दी थीं। कोरोना कर्फ्यू के दौरान दुकानें खोलने की समयसीमा भी तीन घंटे कर दी है। हर जिले में तीन घंटे तक दुकानें खुल रहीं थी। अब एक बार फिर प्रदेश में नए प्रतिबंध लागू हो गए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।