हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के साथ नए प्रतिबंध, 10 मई से बसें बंद

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के बीच संक्रमण के मामलों और मृत्यु में तेजी से उछाल दिख रही है। इसी बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू के साथ ही और भी कई सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। 10 मई यानी सोमवार से प्रदेश में सार्वजनिक बस सेवा भी बंद हो जाएगी। इसके साथ ही कोरोना
 | 
हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के साथ नए प्रतिबंध, 10 मई से बसें बंद

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के बीच संक्रमण के मामलों और मृत्यु में तेजी से उछाल दिख रही है। इसी बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू के साथ ही और भी कई सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। 10 मई यानी सोमवार से प्रदेश में सार्वजनिक बस सेवा भी बंद हो जाएगी। इसके साथ ही कोरोना कर्फ्यू के दौरान दुकानें खोलने की समयसीमा भी तीन घंटे कर दी है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में सख्ती करने का फैसला लिया है।

 

बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश में दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बन्द रहेंगी। दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन में केवल तीन घंटे ही खुली रहेंगी। इसका समय संबंधित उपायुक्तों द्वारा निर्धारित किया जाएगा। सार्वजनिक परिवहन आगामी आदेशों तक बंद रहेगा और निजी वाहनों को आपात स्थितियों में ही आवाजाही की स्वीकृति दी जाएगी।

 

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से कोरोना महामारी को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू के प्रभावी कार्यान्वयन में सहयोग का आग्रह किया है। उन्होंने लोगों से घर में ही रहने और अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह निर्णय कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने और प्रदेशवासियों के जीवन और सुरक्षा के मद्देनजर लिया है।

 

ये रहे बैठक में मौजूद

बैठक में विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. राम लाल मारकण्डा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल, अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.सी. शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रधान सचिव शुभाषीश पांडा और स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित रहे। मुख्य सचिव अनिल खाची, जिला कांगड़ा, मंडी और सोलन के उपायुक्तों ने वर्चुअल माध्यम से बैठक में भाग लिया।

 

पूरे प्रदेश में लागू की गईं बंदिशें

इससे पहले प्रधानमंत्री से बात करने के बाद सीएम ने बताया कि सीमावर्ती जिलों कांगड़ा, ऊना, सिरमौर, सोलन आदि में संक्रमण ज्यादा फैल रहा है, इसलिए आने वाले दिनों में यहां आवाजाही पर बंदिशें और बढ़ सकती हैं, ताकि संक्रमण को रोका जा सके, लेकिन अब पूरे प्रदेश में नई बंदिशें लगा दी गई हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।