मण्डीः चुराग को बीडीओ ऑफिस, बगश्याड़ को दी उपतहसील की सौगात

मण्डी। जिला मण्डी के करसोग दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कई विकास योजनाओं की घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ने जहां चुराग में नया खंड विकास कार्यालय खोलने की घोषणा की, वहीं करसोग के बगश्याड़ को एक नई उपतहसील देने का ऐलान किया। इससे पहले बुधवार को लगभग 20 करोड़ से बनने वाली कुंड-गडारी-बेसटा
 | 
मण्डीः चुराग को बीडीओ ऑफिस, बगश्याड़ को दी उपतहसील की सौगात

मण्डी। जिला मण्डी के करसोग दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कई विकास योजनाओं की घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ने जहां चुराग में नया खंड विकास कार्यालय खोलने की घोषणा की, वहीं करसोग के बगश्याड़ को एक नई उपतहसील देने का ऐलान किया। इससे पहले बुधवार को लगभग 20 करोड़ से बनने वाली कुंड-गडारी-बेसटा सड़क निर्माण का शिलान्यास किया गया था।

 

 

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चुराग में जनसभा को संबोधित करते हुए महोग और माहूंनाग में बागबानी विस्तार अधिकारी के कार्यालय को खोलने, राजकीय उच्च विद्यालय काहनू को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने और प्रत्येक महिला मंडल को 10-10 हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने चुराग में विकास खंड खोलने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने प्रभावी कदम उठाए हैं।

 

 

 

महिला मंडलों को 10-10 हजार

इसके उपरांत करसोग क्षेत्र के खील में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने खील में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक का एक्सटेंशन कांउटर खालने, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में खेल मैदान के लिए 10 लाख रुपए और सामुदायिक केंद्र के निर्माण के लिए तीन लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र के छह महिला मंडलों के लिए 10-10 हजार रुपए की घोषणा की।

 

 

 

माहूंनाग में बनेगा हेलिपैड

बगश्याड़ में जयराम ठाकुर ने क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए किसान भवन के निर्माण और बगश्याड़ में उपतहसील खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने माहूंनाग में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि माहूंनाग में बैंक की एक शाखा खोलने के प्रयास भी किए जाएंगे। उन्होंने माहूंनाग में जलशक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता अनुभाग और क्षेत्र को हेलिपैड निर्माण की भी घोषणा की।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।