किन्नौर में भूस्खलन : ITBP जवानों ने 10 लोग किए रेस्क्यू, वीडियो वायरल

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए भूस्खलन में अब तक 10 लोगों को बचा लिया गया है । फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है । अभी तक बस के चालक-परिचालक समेत 10 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है । बाकी लोगों की तलाश जारी है। एक मृतक का शव बरामद किया गया है
 | 
किन्नौर में भूस्खलन : ITBP जवानों ने 10 लोग किए रेस्क्यू, वीडियो वायरल

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए भूस्खलन में अब तक 10 लोगों को बचा लिया गया है । फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है । अभी तक बस के चालक-परिचालक समेत 10 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है । बाकी लोगों की तलाश जारी है। एक मृतक का शव बरामद किया गया है । एसपी किन्नौर एसआर राणा ने यह पुष्टि की है । उन्होंने कहा कि लापता लोगों की तलाश की जा रही है । रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है ।

 

 

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निगुलसेरी में नेशनल हाईवे-5 पर हुए भूस्खलन के मलबे में फंसे एक व्यक्ति को आईटीबीपी के जवानों ने सुरक्षित बचाया लिया । इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिले के निगुलसेरी में नेशनल हाईवे-5 पर चील जंगल के पास चट्टानें गिरने से यह बड़ा हादसा पेश आया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम जयराम ठाकुर को फोन कर पूरी जानकारी ली । प्रधानमंत्री ने मदद का भरोसा दिया ।

यह भी पढ़ेंः-किन्नौर में भूस्खलन: रिकांगपिओ से शिमला जा रही सवारियों से भरी बस दबी

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री जयराम से बात की थी। गृह मंत्री ने ITBP से स्थिति पर नजर बनाए रखने और राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडे ने बताया कि निगुलसेरी में नेशनल हाईवे-5 पर भूस्खलन घटनासथल पर आईटीबीपी की तीन बटालियन के करीब 200 जवान हैं। पहाड़ी से लगातार चट्टानें गिर रही हैं । रेस्क्यू टीम करीब एक घंटे से भूस्खलन के रुकने का इंतजार कर रही है ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।