कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में ड्यूटी देंगे हिमाचल के शिक्षक

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों-कॉलेजों के शिक्षक अब कोरोना संक्रमण के बचाव अभियान में ड्यूटी देंगे। शिक्षकों की वैक्सीनेशन अभियान और होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की पूछताछ के लिए ड्यूटी लगाई जाएगी। शिक्षा सचिव ने इस संबंध उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशकों को पत्र जारी कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक
 | 
कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में ड्यूटी देंगे हिमाचल के शिक्षक

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों-कॉलेजों के शिक्षक अब कोरोना संक्रमण के बचाव अभियान में ड्यूटी देंगे। शिक्षकों की वैक्सीनेशन अभियान और होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की पूछताछ के लिए ड्यूटी लगाई जाएगी। शिक्षा सचिव ने इस संबंध उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशकों को पत्र जारी कर दिया है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पत्र में स्पष्ट किया गया है कि शिक्षण संस्थानों के बंद होने के चलते सरकार ने शिक्षा विभाग के कर्मचारियों और शिक्षकों की ड्यूटी वैक्सीनेशन और होम आइसोलेशन के कार्यों में लगाने का फैसला लिया है। शिक्षा निदेशकों को सभी शिक्षकों तक इन आदेशों की जानकारी पहुंचाने को कहा गया है।

 

प्रदेश में एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को भी वैक्सीन लगाने का फैसला लिया गया है। ऐसे में इस कार्य में स्टाफ की कमी पेश ना आए। इसके लिए शिक्षकों की सेवाएं लेने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा 28 अप्रैल से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए भी बंदिशें लगाई गई हैं।

यह भी पढ़ेंः-आज से एयरो स्पोर्ट्स गतिविधियां बंद

बिना कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के प्रदेश में आने वालों को घरों में रहने को कहा गया है। इस फैसले को सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों की सेवाएं भी ली जाएंगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।