हिमाचल में सफाई कर्मियों को प्रतिमाह 2 हजार रुपये देगी सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहरी निकायों के सफाई कर्मचारियों को प्रतिमाह 2 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया है। यह प्रोत्साहन राशि इस साल के अप्रैल, मई और जून महीने के लिए घोषित की गई है। वीरवार को शिमला से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहरी निकायों के प्रतिनिधियों संग वर्चुअल संवाद में प्रोत्साहन
 | 
हिमाचल में सफाई कर्मियों को प्रतिमाह 2 हजार रुपये देगी सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहरी निकायों के सफाई कर्मचारियों को प्रतिमाह 2 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया है। यह प्रोत्साहन राशि इस साल के अप्रैल, मई और जून महीने के लिए घोषित की गई है। वीरवार को शिमला से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहरी निकायों के प्रतिनिधियों संग वर्चुअल संवाद में प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया। नगर निगम, नगर परिषद व नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को इस प्रोत्साहन राशि का लाभ मिलेगा।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में सफाई कर्मचारी अहम भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में सरकार भी सफाई कर्मियों के साथ खड़ी है। सफाई कर्मियों की हर संभव सहायता की जाएगी। मुख्यमंत्री ने शहरी निकायों के प्रतिनिधियों से होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की मदद का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में शहरी निकायों के प्रतिनिधियों की भूमिका और अधिक बढ़ गई है। यदि शहरी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को कोविड के लक्षण आते हैं तो जन प्रतिनिधियों को ऐसे समय में उनका आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के लिए आगे आना चाहिए।

 

यह भी पढ़ेंः-13 वर्कर कोरोना संक्रमित, कुठेड जल विद्युत परियोजना का काम बंद

उन्होंने कोरोना कर्फ्यू और एसओपी की अनुपालन में शहरी निकाय के प्रतिनिधियों को बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए कहा। जयराम ठाकुर ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को आम जनता को कोरोना नियमों, टेस्ट, वैक्सीनेशन और अन्य सरकारी योजनाओं की जानकारी देनी चाहिए। प्रदेश सरकार निकटतम स्वास्थ्य संस्थानों को पीपीई किट प्रदान करने पर भी विचार कर रही है, ताकि वे लोगों को पीपीई किट प्रदान कर सकें । और प्रोटोकॉल के अनुसार अंतिम संस्कार किया जा सके।

 

प्रवासियों को प्रदेश में रहने के लिए करें प्रेरित

मुख्यमंत्री ने शहरी स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों से कहा कि प्रवासी मजदूरों को कोई परेशानी न आए। इसके लिए भी कदम उठाएं और उन्हें प्रदेश में रहने के लिए प्रेरित करें। लक्षण वाले लोगों को कोरोना जांच करवाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के अन्य भागों से आने वाले लोगों की भी निगरानी की जाए। यदि ऐसे व्यक्तियों में कोई लक्षण हैं तो उन्हें आरटी-पीसीआर जांच करवाने और कम से कम 10 दिनों के लिए होम क्वारंटीन के लिए प्रेरित करें।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।