बिना RT-PCR रिपोर्ट चम्बा में दाखिल नहीं होंगे बाहरी पर्यटक

चम्बा। हिमाचल में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट साथ लानी होगी। चम्बा (Chamba) जिले में भी बिना आरटीपीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट दिखाए कोई पर्यटक एंट्री नहीं कर पाएगा। प्रशासन जल्द ही जिला (Chamba) के बॉर्डर कटोरी बंगला में एक चेक पोस्ट बनाने जा रहा है। जहां पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस
 | 
बिना RT-PCR रिपोर्ट चम्बा में दाखिल नहीं होंगे बाहरी पर्यटक

चम्बा। हिमाचल में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट साथ लानी होगी। चम्बा (Chamba) जिले में भी बिना आरटीपीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट दिखाए कोई पर्यटक एंट्री नहीं कर पाएगा। प्रशासन जल्द ही जिला (Chamba) के बॉर्डर कटोरी बंगला में एक चेक पोस्ट बनाने जा रहा है। जहां पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के कर्मचारी तैनात रहेंगे, जो आरटीपीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट चेक करने के बाद ही पर्यटकों को एंट्री देंगे।

 

चेक पोस्ट पर बाहर से आने वाले हरेक व्यक्ति की जांच पड़ताल होगी। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। हिमाचल के लोगों को सात दिनों के लिए होम क्वारंटीन होना पड़ेगा। सात दिनों की होम क्वारंटीन अवधि के दौरान उन्हें कोरोना जांच के लिए अपना सैंपल भी देना होगा।

 

सरकार के इस निर्णय के बाद प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और जिला चम्बा को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रशासन कटोरी बंगला में चेक पोस्ट बनाने जा रहा है। जहां पर बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखी जाएगी। जिन लोगों के पास आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी, उन्होंने जिले में दाखिल नहीं होने दिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में कोरोना से रिकॉर्ड 33 लोगों की मौत, विधायक सहित 1575 नए संक्रमित मरीज

कटोरी बंगला में बनेगी चेक पोस्ट

एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने बताया कि सरकार ने बाहरी राज्यों के लोगों के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। कटोरी बंगला में जल्द चेक पोस्ट बनाई जाएगी। जहां पर बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट को चेक किया जाएगा। इस रिपोर्ट के बिना बाहरी राज्यों के लोगों को चंबा की सीमा के भीतर दाखिल नहीं होने दिया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।