चम्बा में आज से कोरोना टीकाकरण और स्वच्छता जागरूकता अभियान

छह अक्तूबर को राजकीय महाविद्यालय चम्बा में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा। साथ ही स्वच्छता, पोषण व कोरोना रोधी टीकाकरण के बारे में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी भी दी जाएगी।

 | 
chamba

चम्बा। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के शिमला स्थित क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो, एफओबी द्वारा दो दिवसीय स्वच्छता और कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान चम्बा में 5 और 6 अक्तूबर को चलाया जा रहा है। अभियान के सफल आयोजन की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा ने बताया कि लोगों में स्वच्छता और कोरोना टीकाकरण जैसे विषयों के प्रति जागरूकता लाना है।
 

उन्होंने कहा कि इस जागरूकता अभियान के अंतर्गत 5 अक्तूबर को राजकीय महाविद्यालय चम्बा में पोस्टर पेंटिंग और स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इन प्रतियोगिताओं का विषय कोरोना रोधी टीकाकरण और स्वच्छता अभियान रहेगा। छात्र-छात्राएं अपने कलाकृतियों के माध्यम से लोगों को कोरोना टीकाकरण और स्वच्छता अभियान में भाग लेने के लिए जागरूक करेंगे। अमित मेहरा ने यह भी बताया कि खेलों को बढ़ावा देने के मकसद से इस कार्यक्रम के अंतर्गत गर्ल्स स्कूल चम्बा में खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा।


एफओबी शिमला के ईकाई प्रमुख अनिल दत्त शर्मा ने बैठक के दौरान अवगत कराया कि एफओबी और जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित इस जागरूकता अभियान के अंतर्गत 6 अक्तूबर को सुलतानपुर क्षेत्र में एनसीसी, एनएसएस व अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं के वॉलिंटियर्स के साथ सफाई अभियान चलाया जाएगा। और इसी दिन राजकीय महाविद्यालय चम्बा में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा। साथ ही स्वच्छता, पोषण व कोरोना रोधी टीकाकरण के बारे में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी भी दी जाएगी। बैठक में जिला उप शिक्षा अधिकारी( प्रारंभिक) हितेंद्र कुमार, जिला युवा अधिकारी विवेक कुमार, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षित गुप्ता,सहायक प्रोफेसर राजकीय महाविद्यालय चम्बा अविनाश मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।