हिमाचल सरकार स्वर्ण आयोग के गठन पर कर रही है विचार: ठाकुर

शिमला । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार स्वर्ण आयोग के गठन पर गंभीरता से विचार कर रही है । विधानसभा में प्रश्न काल के शीघ्र बाद शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य द्वारा व्यवस्था के प्रश्न के तहत यह मुद्दा उठाया था । जवाब देते हुए मुख्यमंत्री
 | 
हिमाचल सरकार स्वर्ण आयोग के गठन पर कर रही है विचार: ठाकुर

शिमला । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार स्वर्ण आयोग के गठन पर गंभीरता से विचार कर रही है । विधानसभा में प्रश्न काल के शीघ्र बाद शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य द्वारा व्यवस्था के प्रश्न के तहत यह मुद्दा उठाया था । जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने पहले ही सवर्ण आयोग गठित कर दिया है ।

 

 

 

उन्होंने कहा कि यह पहाड़ी राज्य (हिमाचल प्रदेश) भी इसके (स्वर्ण आयोग) गठन पर गंभीरता से विचार कर रहा है । मुख्यमंत्री ने कहा कि सवर्ण आयोग के गठन की मांग कर रहे एक संगठन के प्रतिनिधियों से उन्होंने इस संबंध में कोई आंदोलन नहीं करने की अपील की है । उन्होंने कहा कि वे अपना मुद्दा पहले ही सरकार के सामने रख चुके हैं और सरकार भी स्वर्ण आयोग के गठन पर गंभीरता से विचार कर रही है ।

यह भी पढ़ेंः-रूस में होने वाले अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेल-2021 में हिस्सा लेगी भारतीय सेना

 

स्वर्ण आयोग के लिए प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश में स्वर्ण आयोग के गठन को लेकर क्षत्रिय महासभा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है । 2 अगस्त को देवभूमि क्षत्रिय संगठन ने अपनी मांग को लेकर विधानसभा की तरफ कूच कर दिया था । बड़ी संख्या में इन लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी । सरकार से आयोग के गठन की मांग की थी ।

यह भी पढ़ेंः-राजस्व घाटा पूरा करने के लिए केंद्र ने हिमाचल को दिए 854.08 करोड़ रुपये

संगठन ने दी है यह चेतावनी

संगठन के अध्यक्ष रुमित ठाकुर ने कहा था कि अप्रैल में सरकार ने स्वर्ण आयोग गठन करने का आश्वासन दिया था । लेकिन अभी तक सरकार की ओर से इसको लेकर कोई कदम नही उठाया गया । उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार स्वर्ण समाज की अनदेखी कर रही है । उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांग पर अमल नहीं किया गया तो चुनावों के दौरान वह किसी भी विधायक को अपने घर मे घुसने नही देंगे ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।