ऑक्सीजन सुविधा से जुड़ेंगे भरमौर और तीसा अस्पताल

चम्बा। जल्द आयुर्वेदिक अस्पताल भरमौर (Ayurvedic Hospital Bharmour) और नागरिक अस्पताल तीसा (Civil Hospital Teesa) में ऑक्सीजन (oxygen) की सुविधा मिलेगी। भरमौर आयुर्वेदिक अस्पताल (Ayurvedic Hospital Bharmour) के 10 और नागरिक अस्पताल तीसा (Civil Hospital Teesa) के 30 बिस्तरों को ऑक्सीजन (oxygen) सुविधा से जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा सलूणी क्षेत्र में भी ऑक्सीजन
 | 
ऑक्सीजन सुविधा से जुड़ेंगे भरमौर और तीसा अस्पताल

चम्बा। जल्द आयुर्वेदिक अस्पताल भरमौर (Ayurvedic Hospital Bharmour) और नागरिक अस्पताल तीसा (Civil Hospital Teesa) में ऑक्सीजन (oxygen) की सुविधा मिलेगी। भरमौर आयुर्वेदिक अस्पताल (Ayurvedic Hospital Bharmour) के 10 और नागरिक अस्पताल तीसा (Civil Hospital Teesa) के 30 बिस्तरों को ऑक्सीजन (oxygen) सुविधा से जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा सलूणी क्षेत्र में भी ऑक्सीजन सुविधा युक्त बिस्तरों की संख्या बढ़ाने की दिशा में स्वास्थ्य विभाग कार्य कर रहा है। यह बात विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने बचत भवन चम्बा में जिला में कोविड-19 महामारी की जानकारी लेने के उपरांत कही। उन्होंने कहा कि जिला में स्थिति नियंत्रण में है और जरूरी दवाइयां व वैक्सीन भी उपलब्ध है।

 

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए पंचायती राज संस्थाएं व शहरी निकाय संस्थान आगे आएं। हेल्पडेस्क के माध्यम से पात्र लोगों का अधिक से अधिक पंजीकरण करवाना सुनिश्चित बनाएं। इस कार्य में जिला के सरकारी शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों को भी शामिल किया जाएगा। इसके लिए उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने जिला के सरकारी शिक्षण संस्थानों के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं। विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने कहा कि चम्बा अस्पताल में जनरल ओपीडी सुचारु रूप से चलती रहनी चाहिए। लोगों को किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अस्पताल में आउटसोर्स के माध्यम से भी संसाधन उपलब्ध कराने की भी बात कही।

होम आइसोलेशन में लोगों के साथ रखें संपर्क

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज चम्बा में ऑक्सीजन प्लांट को जल्द ही क्रियाशील बनाया जाएगा। जिला के समर्पित कोविड अस्पताल, कोविड हेल्थ सेंटर, कोविड केयर सेंटर सरु में भी ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति उपलब्ध है। उन्होंने बैठक में मौजूद विभिन्न खंड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में रखे लोगों के साथ रोजाना वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी संपर्क करें और उनके स्वास्थ्य की भी जानकारी लें।

 

पुलिस के साथ तैनात किए जाएं होमगार्ड

रिवर्स माइग्रेशन पर उन्होंने कहा कि भेड़ पालकों व गुजरों को भी संबंधित क्षेत्र के एसडीएम जरूरी दिशानिर्देश जारी करें। उन्हें अपने गांव व समुदाय में मिलने से रोकें ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। होम आइसोलेशन में पुलिस विभाग की सहायता के लिए होमगार्ड जवानों की भी तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।