अटल टनल का उद्घाटन लाइव देख सकेंगे लोग, हर जिले में लगेंगी स्क्रीनें : जयराम

कुल्लू। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेशवासी अटल टनल (Atal Tunnel Inauguration) रोहतांग का उद्घाटन कार्यक्रम लाइव देख सकेंगे। सभी जिला मुख्यालयों में बड़ी-बड़ी स्क्रीनें लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जाएगा। सीएम ने (Atal Tunnel Inauguration) अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के
 | 
अटल टनल का उद्घाटन लाइव देख सकेंगे लोग, हर जिले में लगेंगी स्क्रीनें : जयराम

कुल्लू। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेशवासी अटल टनल (Atal Tunnel Inauguration) रोहतांग का उद्घाटन कार्यक्रम लाइव देख सकेंगे। सभी जिला मुख्यालयों में बड़ी-बड़ी स्क्रीनें लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जाएगा।

 

सीएम ने (Atal Tunnel Inauguration) अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के लिए प्रस्तावित पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर वीरवार को कुल्लू में जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि अटल टनल के निर्माण से देश की सुरक्षा व्यवस्था और सुदृढ़ होगी। सुरंग बनने से महत्वपूर्ण सीमावर्ती क्षेत्र में साल भर आवागमन की सुविधा होगी। उन्होंने अधिकारियों को कोविड-19 से संबंधित सभी मानव संचालन प्रक्रियाओं का ध्यान रखने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। जहां लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए खड़े हों, वहां सामाजिक दूरी बनाई जाए और ज्यादा भीड़ न हो। आवश्यक एंबुलेंस के साथ आइसोलेशन के लिए आवश्यक व्यवस्था रखें। प्रदेश के कोने-कोने तक पहुंचाने के उद्देश्य से कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा।

 

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि अटल टनल रोहतांग कुल्लू तथा लाहौल-स्पीति जिलों के लोगों के लिए ऐतिहासिक घटना है। टनल के निर्माण से पूरे क्षेत्र में आर्थिक विकास की अनेक गतिविधियों का सूत्रपात होगा। बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह, बीआरओ के अधिकारी केपी पुरुषोतम, धनेश्वरी ठाकुर और जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन उपस्थित थे।

 

रक्षा सचिव और एसपीजी अधिकारी ने किया परिधि गृह का निरीक्षण 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित लाहौल दौरे को लेकर गुरुवार को रक्षा सचिव और एनएसजी के एक बड़े अधिकारी ने केलांग पहुंचकर परिधि गृह का निरीक्षण किया। यहां प्रधानमंत्री मोदी ठहरेंगे। बताया जा रहा है शुक्रवार को एनएसजी की टीम फिर केलांग का दौरा कर सकती है। रक्षा सचिव के साथ एनएसजी के एक आईजी स्तर के अधिकारी ने करीब 20 मिनट तक परिधि गृह के कमरों का निरीक्षण किया। शुक्रवार को एनएसजी की टीम प्रस्तावित जनसभा स्थलों के साथ कुछ हेलीपैडों का भी जायजा ले सकती है। लाहौल-स्पीति प्रशासन के साथ बीआरओ ने भी तैयारियों को और तेज कर दिया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।