खुशाल ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस की शिकायत खारिज, भाजपा बोली-बुराई पर अच्छाई की जीत

कांग्रेस पार्टी को सेना का फोबिया सता रहा है, हर जगह कांग्रेस के नेताओं को केवल सैनिक ही दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस पार्टी लगातार सैनिकों का अपमान कर रही है यह भाजपा बिल्कुल सहन नहीं करेगी।
 | 
BJP

हिमाचल प्रदेश के सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है। सभी अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए प्रचार कर रहे हैं। उधर, मंडी संसदीय क्षेत्र से उपचुनाव में उतरे भाजपा उम्मीदवार सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस की शिकायत को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया। चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि शिकायत में ऐसा कुछ नहीं है जिससे भाजपा प्रत्याशी ने गाइडलाइन का उल्लंघन किया हो। कांग्रेस की ओर से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर की तस्वीरों, सेना के सम्मान और पदकों के उपयोग से संबंधित शिकायत की थी। शिकायत खारिज होने से कांग्रेस को झटका लगा है।


कांग्रेस लीगल सेल की ओर से बीजेपी के साथ-साथ ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर पर चुनाव अभियान के लिए अपनी तस्वीरों में भारतीय सेना की टोपी, प्रतीक चिन्ह और पदक दिखाने का आरोप लगा रही थी। कांग्रेस का आरोप है कि चुनाव आयोग की 2019 की गाइडलाइन में साफ कहा है कि सेना के नाम पर राजनीति नहीं की जा सकती है। मगर भाजपा सोशल मीडिया पर प्रत्याशी की सेना की कैप और मेडल लगी फोटो शेयर कर रही है। प्रत्याशी ने नाम के आगे बिग्रेडियर के साथ सेवानिवृत्त नहीं लिखा है। यह चुनाव आयोग की गाइडलाइक का उल्लंघन हैं।

चुनाव आयोग के भाजपा प्रत्‍याशी खुशाल ठाकुर के पक्ष में निर्णय आने पर पार्टी नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। भाजपा प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने शिमला में प्रेस वार्ता में कहा कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में कहा गया था कि चुनाव प्रचार में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर चुनाव प्रचार के दौरान सेवा मेडल व वर्दी का प्रयोग नहीं करे सकते। इस शिकायत को चुनाव आयोग की ओर से खारिज कर दी गई है। यह फैसला दिखाता है कि बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है। उन्होंने कहा एक सेना का जवान मेडल और टोपी को अपने शौर्य से कमाता है न कि बाजार से खरीदता है। सभी सैनिकों के शौर्य को भाजपा का सलाम है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को सेना का फोबिया सता रहा है, हर जगह कांग्रेस के नेताओं को केवल सैनिक ही दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस पार्टी लगातार सैनिकों का अपमान कर रही है यह भाजपा बिल्कुल सहन नहीं करेगी। एक तरफ कांग्रेस प्रत्याशी सेना से माफी मांग रहे हैं और दूसरी ओर चुनाव आयोग में ब्रिगेडियर खुशाल की शिकायत कर रहे हैं, यह कांग्रेस का दोहरा चरित्र दिखाता है। अब यह स्पष्ट हो गया है कि सैनिक उम्मीदवार अपने मेडल और सेना की वर्दी का प्रयोग कर सकते हैं। कांग्रेस पार्टी हार के डर से चुनाव आयोग में छोटी-छोटी बेबुनियाद शिकायतें कर रहे हैं, जो चौबीस घंटे के अंदर ही खारिज हो रही हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।