भाजपा ने पीटरहॉफ में किया मंथन, भविष्य की रणनीति पर भी हुई चर्चा

हिमाचल प्रदेश सरकार की पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती रथयात्रा तैयारियां पूरी न होने के कारण दो अक्तूबर से टल गई है। अब यह रथयात्रा नवरात्र में भी किसी शुभ मुहूर्त में शुरू हो सकती है।
 | 
BJP MEETING

शिमला। हिमाचल भाजपा की सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक शिमला के होटल पीटरहॉफ में हुई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं सह प्रभारी संजय टंडन भी उपस्थित रहे। बैठक में सुरेश कश्यप बैठक में अभी तक के भाजपा के सभी कार्यों का ब्यौरा पार्टी के समक्ष रखा।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर आयोजित किए जा रहे सेवा और समर्पण अभियान की समीक्षा की गई। भाजपा ने सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाखों पोस्ट कार्ड द्वारा कल्याणकारी योजनाओं के लिए धन्यवाद किया। बैठक में हिमाचल प्रदेश की पूर्ण राज्यत्व के 50 वीं जयंती के अवसर पर होने वाली स्वर्णिम रथ यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की गई। 


स्वर्णिम रथ यात्रा के तहत अनेकों कार्यक्रम सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में मनाया जाएगा। बैठक में आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में कहा गया कि भाजपा आने वाले चुनावी वर्ष के लिए पूरी तरह तैयार है और 2022 में एक बार फिर हिमाचल में सशक्त सरकार बनाएगी। भाजपा मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि इस महत्वपूर्ण बैठक में पूर्व कार्यक्रमों की समीक्षा की गई एवं आगामी रणनीति तय की गई है।


उन्होंने कहा कि भाजपा 2 अक्टूबर को सेवा और समर्पण अभियान के तहत स्वछता अभियान चलाएगी। इसमें नदियों के स्रोत की सफाई का विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को लेकर जैसे ही चुनावों की तिथि तय हो जाएगी वैसे ही भाजपा चुनावों में उतरेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। उपचुनावों के लिए भजपा पहले से ही तैयार और गंभीर है।

हिमाचल प्रदेश सरकार की पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती रथयात्रा तैयारियां पूरी न होने के कारण दो अक्तूबर से टल गई है। अब यह रथयात्रा नवरात्र में भी किसी शुभ मुहूर्त में शुरू हो सकती है। इस रथयात्रा में सरकार के साथ-साथ संगठन की भागीदारी भी सुनिश्चित होगी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह और प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि इस रथयात्रा को महज सरकार का कार्यक्रम न मानकर इसमें संगठन की भागीदारी भी सुनिश्चित हो।

उल्लेखनीय है कि सरकार और संगठन इस रथयात्रा को उपचुनाव में अपनी जीत और अगले साल के मिशन रिपीट के लिए भुनाना चाह रही है। यह रथयात्रा हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर होगी। इसमें हिमाचल की विकास यात्रा दर्शाई जाएगी। इस मौके पर भाजपा प्रभारियों ने प्रदेश और जिला पदाधिकारियों को बूथ स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए जरूरी कदम उठाने के भी निर्देश दिए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।