वैक्सीनेशन के नाम पर हो रहा युवाओं के साथ भद्दा मजाक

शाहपुर। हिमाचल कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर वैक्सीनेशन के नाम पर भद्दा मजाक करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कमी है। यही कारण है कि रविवार को हिमाचल में अधिकतर वैक्सीनेशन केंद्र बंद रहे। वैक्सीनेशन के नाम पर प्रदेश के युवाओं को यहां-वहां भटकाया जा रहा है। यह
 | 
वैक्सीनेशन के नाम पर हो रहा युवाओं के साथ भद्दा मजाक

शाहपुर। हिमाचल कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर वैक्सीनेशन के नाम पर भद्दा मजाक करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कमी है। यही कारण है कि रविवार को हिमाचल में अधिकतर वैक्सीनेशन केंद्र बंद रहे। वैक्सीनेशन के नाम पर प्रदेश के युवाओं को यहां-वहां भटकाया जा रहा है। यह प्रदेश के युवाओं के साथ भद्दा मजाक है। यह आरोप प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने लगाए हैं।

 

 

कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से प्रदेश में अधिकतर केंद्र बंद हैं। वैक्सीनेशन के लिए युवाओं को इधर से उधर भटकाया जा रहा है। कभी युवाओं को रजिस्ट्रेशन करवा कर बुलाया जा रहा है तो कभी वैक्सीन नहीं होने का बहाना बनाया जा रहा है। प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग युवाओं के साथ भद्दा मजाक कर रहा है।

 

 

सुरक्षा के नाम पर युवाओं से मजाक

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि 18 साल से 40 साल के नागरिकों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए भटकना पड़ रहा है। सीमित अवधि में रजिस्ट्रेशन के लिए मात्र 15 मिनट में स्लॉट बुक हो रही है। रजिस्ट्रेशन और फिर स्लॉट बुक ही न होना, कोरोना से युवाओं की सुरक्षा का एक मजाक बन कर रह गया है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में वैक्सीनेशन के लिए युवाओं को एक जिले से दूसरे जिले और दूरदराज के क्षेत्रों में टीका केंद्र प्रदान किए जा रहे हैं।

 

 

प्रदेश में वैक्सीन की कमी की जाए दूर

उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना कहर और कोरोना कर्फ्यू में युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए दूर जाना पड़ रहा है। वैक्सीनेशन के लिए आना-जाना हाई रिस्क है और उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ भी है। युवाओं को वेक्सिनेशन उनके घरों के नजदीक स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में सुधार करे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कमी दूर नहीं हुई तो कांग्रेस जनहित में कठोर कदम उठाने को मजबूर हो जाएगी।


फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।