भाजपा की जीत पर बोले अभिषेक मनु सिंघवी, 'हम बेशर्मी से वो काम करेंगे जिसकी...'

कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मैं हर्ष महाजन को बधाई देता हूं। वह जीत गए हैं। वह मेरी बधाई के पात्र हैं। मैं उनकी पार्टी से कहना चाहूंगा कि आत्मनिरीक्षण करें और सोचें। 
 | 
हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा सीट पर मंगलवार को चुनाव हुआ। इसके परिणाम ने हर किसी को चौंका दिया। चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन और कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी को बराबरी के वोट मिले। वहीं, कांग्रेस के छह विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पार्टी (भाजपा) एक ही संदेश देना चाहती है कि हम बेशर्मी से वो काम करेंगे, जिसकी कानून अनुमति नहीं देता है।

शिमला।  हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा सीट पर मंगलवार को चुनाव हुआ। इसके परिणाम ने हर किसी को चौंका दिया। चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन और कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी को बराबरी के वोट मिले। वहीं, कांग्रेस के छह विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पार्टी (भाजपा) एक ही संदेश देना चाहती है कि हम बेशर्मी से वो काम करेंगे, जिसकी कानून अनुमति नहीं देता है।

कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मैं हर्ष महाजन को बधाई देता हूं। वह जीत गए हैं। वह मेरी बधाई के पात्र हैं। मैं उनकी पार्टी से कहना चाहूंगा कि आत्मनिरीक्षण करें और सोचें। एक 25 सदस्यीय पार्टी 43 सदस्यों वाली पार्टी के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करती है, तो वो पार्टी बस एक ही संदेश देना चाहती है कि हम बेशर्मी से वो काम करेंगे जिसकी कानून अनुमति नहीं देता...। 


उन्होंने भाजपा के पक्ष में मतदान करने वाले कांग्रेस विधायकों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि एक नई नीति, एक नई सोच के बाद कल रात और सुबह नाश्ते के बाद ये बदल गए हैं। तो मैं समझता हूं कि हम सब फूल पैराडाइस में रहते हैं। ये बदलाव बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है भारत के लिए और विशेष रूप से हिमाचल प्रदेश के लिए। अगर ये नए भारत की परिभाषा है तो मैं तो पुराने भारत को ही प्रेफर करूंगा।
 

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ड्रॉ के बाद भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन की जीत हुई, दोनों उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले। सिंघवी कहते हैं कि मैं नौ लोगों (विधायकों) को भी धन्यवाद देना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने मुझे मानव स्वभाव, इसकी चंचलता या इसकी दृढ़ संकल्पता के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। उन्होंने हमारा साथ दिया। तो मुझे लगता है कि हम मानव चरित्र के बुरे न्यायाधीश हैं, वे स्पष्ट रूप से मानव चरित्र के बेहतर न्यायाधीश हैं।


छह विधायकों ने बेच दी अपनी ईमानदारी : सुक्खू

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि जब किसी ने अपनी ईमानदारी बेच दी...नौ क्रॉस-वोटिंग हुई, उनमें से तीन निर्दलीय विधायक थे, लेकिन छह विधायक कांग्रेस से चुन कर आए और उन्होंने अपनी ईमानदारी बेच दी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।