PM Modi in Himachal: विपक्ष पर हमला, विकास की बात, PM के दौरे पर गजब का उत्साह, देंखे तस्वीरें

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की मंडी में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने विपक्ष का जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने विपक्ष के वंशवाद और दोहरे रवैये पर हमला बोला तो विकास का मॉडल भी पेश किया।
 | 
PM Narendra Modi attacks on opposition in mandi

मंडी। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की मंडी में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने विपक्ष का जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने विपक्ष के वंशवाद और दोहरे रवैये पर हमला बोला तो विकास का मॉडल भी पेश किया। पीएम मोदी इस दौरान हिमाचल की पहाड़ी रंग में रंगे दिखाई दिए। पीएम मोदी को अपने बीच पाकर भाजपा कार्यकर्ता और हिमाचलवासी काफी उत्साहित दिखे। बड़ी संख्या में लोग कटआउट और भगवा झंडे के साथ रैली में पहुंचे। 


रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश शिव और शक्ति का स्थान है। पांच कैलाश में से 3 कैलाश हिमाचल प्रदेश में हैं, कई शक्ति पीठ यहां स्थित हैं। डबल इंजन की सरकार हिमाचल की इस ताकत को कई गुणा बढ़ाने वाली है। मंडी में शिव धाम का निर्माण भी इसी प्रतिबद्धता का परिणाम है। हिमाचल में कई शक्तिपीठ भी है। बौद्ध आस्था और संस्कृति का अहम स्थान यहां मौजूद है। मंडी में शिवधाम का निर्माण भी हो रहा है। आज जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तो हिमाचल भी पूर्ण राज्य की स्वर्ण जयंति वर्ष बना रहा है।

वहीं, पीएम ने कहा कि हिमाचल वीरों की धरती है। हमारी सरकार ने फौजियों, पूर्व फौजियों के लिए जो काम किया है, उसका फायदा भी हिमाचल को हुआ है। फौजियों को जरूरी संसाधन देना हो या आने-जाने के लिए कनेक्टिविटी देना हो। पीएम मोदी ने कहा कि विलंब की विचारधारा वालों ने हिमाचल को विकास के लिए बरसों का इंतजार करवाया, लेकिन हमारा कमिटमेंट सिर्फ विकास के लिए है, तेज गति से विकास के लिए है। हम सिर्फ हाइवे और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर ही विकसित नहीं कर रहे। हम गांवों से पीएम ग्राम सड़क योजना से भी जोड़ रहे हैं।


डबल इंजन की सरकारों ने विकास किया
बीते 6-7 सालों में डबल इंजन की सरकारों ने काम किया है, उससे हमारी बहनों के जीवन में बहुत बदलाव आया है। पहले खाना बनाने के लिए लकड़ी के इंतजाम में बहुत समय बीत जाता था, आज घर-घर गैस सिलेंडर पहुंचा है, शौचालय की सुविधा मिलने से राहत मिली है, पानी के लिए बेटियों को कितनी मेहनत करनी पड़ती थी, ये आपसे बेहतर कौन जानता है। 7 लाख घरों में पानी पहुंचाने का काम हमने किया।


देश में दो अलग-अलग मॉडल
पीएम ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज देश में सरकार चलाने के दो अलग-अलग मॉडल काम कर रहे हैं। एक मॉडल है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। वहीं दूसरा मॉडल है खुद का स्वार्थ, परिवार का स्वार्थ और विकास भी खुद का है। पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल देश के सबसे महत्वपूर्ण फार्मा हब में से एक है। भारत को आज फार्मेसी ऑफ द वर्ल्ड कहा जाता है तो उसके पीछे हिमाचल की बहुत बड़ी ताकत है। कोरोना के दौरान हिमाचल ने न सिर्फ दूसरे राज्यों, बल्कि दूसरे देशों की भी मदद की है। आयुष इंडस्ट्री को भी हमारी सरकार बढ़ावा दे रही है।

पीएम मोदी के दौरे को लेकर उत्साह
पीएम मोदी की रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों में काफी उत्साह दिखा। बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री की जनसभा में पहुंचे। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीते 4 साल में हिमाचल में तेजी से विकास हुआ है। हिमाचल में हजारों करोड़ों के निवेश का, रोजगार का मार्ग बना है। 

 
हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट की सौगात
पीएम मोदी ने 11 हजार करोड़ की लागत वाले 4 बड़े हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इनसे हिमाचल की आय बढ़ेगी और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। इससे हर साल हिमाचल को करीब सवा 100 करोड़ की आय होगी। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों का जीवन आसान बनाना, ईज ऑफ लिविंग हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।