दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस 2.0' : AAP का बड़ा आरोप, 7 विधायकों को 25-25 करोड़ का ऑफर

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि भाजपा ने दिल्ली में केजरीवाल सरकार को गिराने की तैयारी शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर भी दिया है।
 | 
Operation Lotus in Delhi: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि भाजपा ने दिल्ली में केजरीवाल सरकार को गिराने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और इसके बाद आप विधायकों में फूट पड़ जाएगी। बिहार में मची सियासी उथल-पुथल के बीच आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है।

वेब डेस्क। Operation Lotus in Delhi: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि भाजपा ने दिल्ली में केजरीवाल सरकार को गिराने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और इसके बाद आप विधायकों में फूट पड़ जाएगी। बिहार में मची सियासी उथल-पुथल के बीच आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है।

दिल्ली सरकार की मंत्री व आप नेता आतिशी ने दावा किया है कि भाजपा दिल्ली की केजरीवाल सरकार को गिराने में जुटी हुई है और यहां पर ऑपरेशन लोटस 2.0 शुरू कर दिया है। आतिशी ने दावा किया है कि भाजपा ने आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों से संपर्क किया था। आतिशी ने कहा, भारतीय जनता पार्टी आप की लोकतांत्रित तरीके से चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।

पिछले कुछ दिनों में आप के 7 विधायकों से भाजपा ने संपर्क किया है। उनसे कहा गया है कि हम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने वाले हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद हम आम आदमी पार्टी को एक-एक करके तोड़ेंगे।  उन्होंने कहा, जिन 7 विधायकों से संपर्क किया गया, उनसे कहा गया है कि आम आदमी पार्टी के कुल 21 विधायक हमारे संपर्क में हैं। इस दौरान भाजपा के लोगों ने आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर भी दिया है।

उन्होंने कहा, इस तरह का ऑपरेशन लोटस भाजपा पहली बार नहीं कर रही है। भाजपा का यही तरीका है कि वे पैसे देकर, धमकाकर, डराकर चुनी हुई सरकारों को गिराने की कोशिश करती है। उन्होंने कहा, भाजपा को ऑपरेशन लोटस कई राज्यों में चला है, जिसमें महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश इसके उदाहरण हैं। दिल्ली में भी दो बार इस तरह का ऑपरेशन चलाया जा चुका है।

मंत्री आतिशी द्वारा किया गया है कि भाजपा ने दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस 2.0' शुरू किया है और केजरीवाल सरकार को गिराने की तैयारी में है। उनके अनुसार, भाजपा ने आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों से संपर्क किया है और उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी है। आतिशी ने यह भी बताया कि भाजपा ने इन विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए पैसे और अन्य इंसेंटिव्स का ऑफर किया है।

उनके अनुसार, भाजपा का यह तरीका पहले भी कई राज्यों में अपनाया गया है, जैसे कि महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, और मध्य प्रदेश। इसके अलावा, 2013 में दिल्ली में भी एक बार इस तरह का 'ऑपरेशन लोटस' चलाया गया था जब आम आदमी पार्टी के 28 विधायकों को भाजपा ने खरीदने की कोशिश की थी।

यह एक प्रमुख सियासी घटना है जिसमें आम आदमी पार्टी (AAP) के एक मंत्री ने दिल्ली में भाजपा के प्रति आरोप लगाए हैं। इसे 'ऑपरेशन लोटस 2.0' कहा जा रहा है, जिसका मतलब है कि भाजपा दिल्ली में केजरीवाल सरकार को गिराने की कोशिश में है।

  1. आरोपआतिशी, AAP के एक मंत्री, ने दावा किया है कि भाजपा दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस 2.0' शुरू कर चुकी है।

    • उनका दावा है कि भाजपा ने केजरीवाल सरकार को गिराने के लिए आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों से संपर्क किया है और उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी है।
  2. संपर्क से जुड़ा आरोप

    • आतिशी ने बताया है कि भाजपा ने उन 7 विधायकों को संपर्क किया है और उन्हें कहा गया है कि केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना है।
  3. इनसेंटिव्स और पैसे का प्रस्ताव

    • आतिशी का दावा है कि भाजपा ने इन विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए इनसेंटिव्स और पैसे का प्रस्ताव भी दिया है।
    • उनके अनुसार, भाजपा की यह कोशिश है कि वे धमकाकर और पैसे देकर चुनी हुई सरकारों को गिरा सकें।
  4. ऑपरेशन लोटस का इतिहास

    • आतिशी ने बताया कि भाजपा ने इस तरह का 'ऑपरेशन लोटस' कई राज्यों में चलाया है, जैसे कि महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, और मध्य प्रदेश।
  5. पिछली कोशिशें:

    • आतिशी ने बताया कि 2013 में भी भाजपा ने दिल्ली में 28 विधायकों को खरीदने की कोशिश की थी और इस पर AAP ने स्टिंग करके उनकी गिरफ्तारी की कोशिश की थी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।