G-20 Summit in Bali : मोदी ने ऋषि सुनक के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए बाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी ने बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर यह बैठक की।
 | 
जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) के लिए बाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी ने बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर यह बैठक की। यह दोनों राजनेताओं के बीच पहली बैठक थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर ऋषि सुनक को बधाई दी। Prime Minister's meeting with the Prime Minister of the United Kingdom on the sidelines of G-20 Summit in Bali

जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) के लिए बाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ बैठक की। 

प्रधानमंत्री मोदी ने बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर यह बैठक की। यह दोनों राजनेताओं के बीच पहली बैठक थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर ऋषि सुनक को बधाई दी।


दोनों राजनेताओं ने विस्तृत भारत-ब्रिटेन व्यापक रणनीतिक साझेदारी की मौजूदा स्थिति और भविष्य में आपसी संबंधों के लिए रोडमैप 2030 की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।

दोनों राजनेताओं ने जी-20 और राष्ट्रमंडल सहित द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय फोरम में साथ मिलकर काम करने के विशेष महत्व की सराहना की। बैठक के दौरान आपसी सहयोग के महत्वपूर्ण क्षेत्रों जैसे कि व्यापार, गतिशीलता, रक्षा और सुरक्षा पर चर्चा हुई।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।