75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में शुरू होगा राष्ट्रव्यापी अभियान-हर घर तिरंगा

 | 
आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान हर घर तिरंगा शुरू किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को नई दिल्ली से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए यह बात कही। Amit shah, Jairam Thakur
      

शिमला। आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान हर घर तिरंगा शुरू किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को नई दिल्ली से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए यह बात कही।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय ध्वज समूचे राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है और राष्ट्र के लोगों को राष्ट्रीय ध्वज का पूरा सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह पहल लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करेगी, जिससे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना का संचार होगा।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के अन्तर्गत 13 से 15 अगस्त तक हर घर, राजकीय, निजी, औद्योगिक और शैक्षणिक भवनों में तिरंगा फहराने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। मुख्यमंत्री के साथ इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभासीष पन्डा, सचिव भाषा कला एवं संस्कृति राकेश कंवर, निदेशक ग्रामीण विकास रुगवेद ठाकुर, निदेशक भाषा कला एवं संस्कृति डॉ. पंकज ललित आदि उपस्थित थे।

      

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।