फेसबुक पर दोस्ती कर हनी ट्रैप में फंसा वायुसेना का जवान, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

भारतीय वासुसेना के (IAF) जवान देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे IAF से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई है। 

 | 
arrest

भारतीय वायुसेना के एक जवान को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच ने जासूसी के आरोप में देवेंद्र शर्मा नामक वायुसेना के जवान को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस को इस पूरे प्रकारण में पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ होने का अंदेशा है। आरोप है कि पहले भारतीय वासुसेना के (IAF) जवान देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे IAF से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई है। पुलिस को देवेंद्र की पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध लेनदेन के साक्ष्य भी मिले हैं।


 

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के मुताबिक, देवेंद्र शर्मा से यह जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही थी कि कहां-कहां कितने रडार तैनात हैं? एयर फोर्स के सीनियर अफसरों के नाम और उनके एड्रेस भी जुटाने की कोशिश की गई है। इस संबंध में खुफिया एजेंसी के इनपुट के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को 6 मई को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि एक महिला से सोशल मीडिया के जरिए उसकी दोस्ती हुई। इसके बाद महिला ने फोन पर अश्लील बातें कर देवेंद्र शर्मा को जाल में फंसा लिया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।