ड्रैगन बोट रेस और पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता स्थगित, अब तारीख को होंगी

डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तलेरू बोटिंग प्वाइंट में 9 से 12 अक्तूबर तक ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता होनी थी। इसका उद्देश्य जिला चम्बा के पर्यटन क्षेत्रों को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना है।
 | 
ड्रैगन बोट रेस

चम्बा। ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता और पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता स्थगित हो गई है। यह प्रतियोगिता 9 से 13 अक्तूबर तक आयोजित होनी थी। मंडी संसदीय क्षेत्र में होने वाली उपचुनाव के कारण यह प्रतियोगिता स्थागित हो गई है। सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चलो चम्बा अभियान के अंतर्गत प्रस्तावित अक्तूबर माह में आयोजित की जाने वाली ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता और पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता आदर्श आचार संहिता के चलते स्थगित की गई है। उन्होंने कहा कि इन प्रतियोगिताओं की आगामी तिथियां को बाद में निर्धारित की जाएंगी। 


उल्लेखनीय है कि डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तलेरू बोटिंग प्वाइंट में 9 से 12 अक्तूबर तक ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता होनी थी। इसका उद्देश्य जिला चम्बा के पर्यटन क्षेत्रों को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना है। जिला चम्बा में चलो चम्बा अभियान के तहत यह ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता करवाई जा रही है। भारतीय कयाकिंग व कैनोइंग एसोसिएशन के सौजन्य से हिमाचल कयाकिंग, कैनोइंग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्र स्तरीय हिमालयन घोरल 9वीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता करवाई जा रही है। 


इस प्रतियोगिता में 23 राज्यों के अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के लगभग एक हजार के करीब प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को 72 घंटे पहले कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र साथ लाना होगा। पूर्व में उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने तलेरु वाटर स्पोर्ट्स स्थल में सिविल वर्क को चम्बा शैली में आकर्षक रूप में तैयार करने के निर्देश दिए थे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।