HPSSC ने घोषित किया फाइनल रिजल्ट, हिमाचल को मिले 229 भाषा अध्यापक

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) हमीरपुर ने शुक्रवार को भाषा अध्यापक  (Language Teacher) पोस्ट कोड 814 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। 
 | 
hpsssb result

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश को 229 नए भाषा अध्यापक (Language Teacher) मिल गए हैं। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) हमीरपुर ने शुक्रवार को भाषा अध्यापक  (Language Teacher) पोस्ट कोड 814 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। अंतिम रिजल्ट (Final Result) में 229 को सफल घोषित किया गया है। भाषा अध्यापकों (Language Teachers) के 229 पद अनुबंध के आधार पर भरे गए हैं। 


पोस्ट कोड संख्या 814 के तहत सफल उम्मीदवारों को प्रारंभिक शिक्षा विभाग में नियुक्तियां मिलेंगी। भाषा अध्यापकों (Language Teachers) के इन पदों के लिए 20 दिसंबर 2020 को लिखित परीक्षा ली गई थी। भाषा अध्यापकों के 229 पदों के लिए 9,752 युवाओं ने आवेदन किया था। जांच के बाद इसमें से 9,434 को पात्र पाया गया था। छंटनी परीक्षा 20 दिसंबर 2020 को आयोजित हुई थी। लिखित परीक्षा में 7,365 अभ्यर्थी अपीयर हुए।


लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर 719 अभ्यर्थियों को आगामी प्रक्रिया के लिए चुना गया। मूल्यांकन प्रक्रिया 6 से 14 जुलाई 2021 तक आयोजित की गई। शुक्रवार को आयोग ने फाइनल रिजल्ट (Final Result) घोषित कर दिया। यह जानकारी कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने दी है। उन्होंने बताया कि सफल उम्मीदवारों के प्राप्तांकों को भी रिजल्ट में शामिल किया गया है।

भाषा अध्यापक  (Language Teacher) पोस्ट कोड 814 का फाइनल रिजल्ट  देखने के लिए यहां क्लिक करें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।