HP Vidhan Sabha Recruitment रेगुलर आधार पर भरे जाएंगे 16 पद, यह रही पूरी डिटेल्स

हिमाचल प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने नियमित आधार पर विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विधान सभा सचिवालय में निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 10 जनवरी तक हिमाचल प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट http://evidhan.nic.in पर आवेदन किए जा सकेंगे।
 | 
jobs

हिमाचल प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने नियमित आधार पर विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हिमाचल प्रदेश के 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट पास युवक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। सचिवालय में (HP Vidhan Sabha Recruitment) गेजेटड से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक के खाली पदों को भरा जाएगा। हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का यह सुनहरा मौका है।

विधान सभा सचिवालय में निकली भर्ती के लिए युवाओं को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जनजातीय क्षेत्रों को छोड़कर अन्य क्षेत्र के युवाओं को 10 जनवरी तक हिमाचल प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट http://evidhan.nic.in पर आवेदन करना होगा। लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चम्बा जिला के पांगी और भरमौर उपमंडल तथा शिमला जिला के डोडरा क्वार उपमंडल से 25 जनवरी 2022 तक इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 


किन पदों पर होगी भर्ती
रिपोर्टर हिन्दी-2 पद
जूनियर स्केल स्टैनोग्राफर-2 पद
क्लर्क-6 पद
ड्राइवर-2
फ्रैश क्लास-2
चौकीदार-1
क्लीनर-1


HP Vidhan Sabha Recruitment 2021 शैक्षणिक योग्यता
इन पदों ( HP Vidhan Sabha Recruitment 2021) के लिए अपनी शैक्षणिक योग्यता के हिसाब से आवेदन कर सकता है। रिपोर्टर के लिए आवेदन करने को ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके साथ ही शॉर्टहैंड टाइपिंग का भी नॉलेज होना जरूरी है। जूनियर स्केल स्टैनोग्राफर के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही टाइपिंग भी आनी चाहिए। क्लर्क पद के लिए ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं। जबकि ड्राइवर, फ्रैश क्लास, चौकीदार, और क्लीनर पद के लिए मिडल क्लास पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं।


 HP Vidhan Sabha Recruitment 2021:इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि
– आवेदन प्रक्रिया जारी है
आवेदन की अंतिम तिथि – 10 जनवरी 2022 जनजातीय क्षेत्रों को छोड़कर
                                  25 जनवरी तक लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चम्बा जिला के पांगी और भरमौर उपमंडल तथा शिमला जिला के डोडरा क्वार उपमंडल से 25 जनवरी 2022 तक इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट – http://evidhan.nic.in

अधिक जानकारी के लिए अधिकारी नोटिफिकेशन यहां चेक करें।

आवेदन करने के लिए यहां पर क्लिक करें।
 

Tags

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।