इंडियन एयरफोर्स में नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं पास 22 मई से करें अप्लाई

IAF, Indian Air Force Jobs: इंडियन एयर फोर्स की ओर से अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के पद पर वैकेंसी जारी की गई है। ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in के जरिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। 
 | 
Air Force Recruitment 2024 : भारतीय वायु सेना की ओर से अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के पद पर वैकेंसी जारी की गई है। इस पद के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया 22 मई से शुरू की जाएगी। अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के पद के लिए अविवाहित पुरुष और महिलाएं आवेदन कर सकते हैं। योग्य कैंडीडेट्स इंडियन एयर फोर्स की ऑफिवेबसाइट agnipathvayu.cdac.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी कुछ जरूरी डिटेल्स-

Indian Air Force Recruitment 2024 : भारतीय वायु सेना की ओर से अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के पद पर वैकेंसी जारी की गई है। इस पद के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया 22 मई से शुरू की जाएगी। अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के पद के लिए अविवाहित पुरुष और महिलाएं आवेदन कर सकते हैं। योग्य कैंडीडेट्स इंडियन एयर फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी कुछ जरूरी डिटेल्स-


Indian Air Force Recruitment 2024  : जरूरी तारीखें 

अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के इस पद के इच्छुक कैंडीडेट्स 22 मई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसकी आखिरी डेट 5 जून तय की गई है। वहीं, इस पद की भर्ती परीक्षा का आयोजन 3 जुलाई से 12 जुलाई के बीच होगा। 

Indian Air Force Recruitment 2024  : आयु सीमा 
इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार का जन्म 02 जनवरी 2004 और 2 जुलाई 2007 के बीच होना चाहिए। 

Indian Air Force Recruitment 2024 : चयन प्रक्रिया 
अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के पद के लिए अंग्रेजी लिखित परीक्षा, म्यूजिशियन इंस्ट्रूमेंट्स बजाने में एफिशिएंसी टेस्ट, एडेप्टेबिलिटी टेस्ट-I, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, और मेडिकल एक्जामिनेशन देना होगा। इन सभी टेस्ट के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चुनाव किया जाएगा।  

Indian Air Force Recruitment 2024 : शैक्षिक योग्यता
इस पद के इच्छुक कैंडीडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से न्यूनतम उत्तीर्ण अंकों के साथ मैट्रिकुलेशन/ 10वीं या समकक्ष में उत्तीर्ण होने चाहिए। म्यूजिक फील्ड में डिप्लोमा/डिग्री/या सर्टिफिकेट होना चाहिए, जिसके बारे में डीटेल में जानने के लिए आप नीचे दी गई आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 


Indian Air Force Recruitment 2024 : आवेदन शुल्क 
अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) के पद के लिए अप्लाई करने के लिए 100 रुपये+जीएसटी शुल्क का भुगतान करना होगा।

कैसे करें अप्लाई? 

  • आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं
  • होमपेज पर ‘अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन)’ के लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) आवेदन लिंक पर क्लिक करें
  • स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा
  • अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें 
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • सभी आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड करें
  • फॉर्म सबमिट करें 
  • भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकाल लें

अग्निवीरवायु (म्यूजिशियन) भर्ती 2024 से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in को विजिट करें।  

Tags

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।