शिमला में होने वाले टाइपिंग टेस्ट टला, जानें अब कहां होगा

शिमला। शिक्षा विभाग में बतौर क्लर्क सेवाएं दे रहे कर्मचारियों का शिक्षा निदेशालय शिमला में 17 जून को आयोजित किया जाने वाला टाइपिंग टेस्ट (typing test) टाल दिया गया है। अब इन कर्मचारियों की परीक्षा (typing test) का आयोज जिला स्तर पर किया जाएगा। शिक्षा निदेशालय ने इस परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी सभी जिलों के
 | 
शिमला में होने वाले टाइपिंग टेस्ट टला, जानें अब कहां होगा

शिमला। शिक्षा विभाग में बतौर क्लर्क सेवाएं दे रहे कर्मचारियों का शिक्षा निदेशालय शिमला में 17 जून को आयोजित किया जाने वाला टाइपिंग टेस्ट (typing test) टाल दिया गया है। अब इन कर्मचारियों की परीक्षा (typing test) का आयोज जिला स्तर पर किया जाएगा। शिक्षा निदेशालय ने इस परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी सभी जिलों के शिक्षा उपनिदेशक को सौंप दी है। अब जिला स्तर पर शिक्षा उपनिदेशक कार्यालयों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हालांकि अभी तक परीक्षा तिथि के बारे में शिक्षा निदेशालय की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि तिथि शिक्षा उपनिदेशक तय करेंगे।

लिपिक परीक्षा में रेगुलर के साथ अनुबंध और दैनिक वेतन भोगी कर्मी शामिल

शिक्षा निदेशालय की तरफ से यह बात पूरी तरह साफ कर दी गई है कि कोरोना के संकट के बीच राजधानी शिमला में परीक्षा करवाना संभव नहीं होगा। लिहाजा, निदेशालय द्वारा एक पत्र जारी कर इसे जिला स्तर पर शिफ्ट किया है। बता दें कि लिपिक परीक्षा में रेगुलर कर्मी के साथ साथ अनुबंध और दैनिक वेतन भोगी कर्मी शामिल हैं, जिन्होंने टाइपिंग परीक्षा को क्वालीफाई नहीं किया है। इस बात की पुष्टि शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा ने की है।


परीक्षा टालने पर महासंघ ने जताया आभार

उधर, गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष और जिला अध्यक्ष सिरमौर आकाश विश्नोई ने बताया कि इसको को लेकर 2 जून को एक पत्र लिखकर राज्य अध्यक्ष अश्विनी ठाकुर से आग्रह किया था कि लिपिक वर्ग की 17 जून को पूर्व निर्धारित टाइपिंग परीक्षा शिक्षा निदेशालय शिमला से शिफ्ट कर जिला स्तर पर सभी उप शिक्षा निदेशक कार्यालयों में कराई जाएं। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते शिमला आना-जाना बहुत मुश्किल है। उनके आग्रह पर शिक्षा निदेशक ने उनकी मांग स्वीकार कर ली है। अब लिपिक वर्ग की टाइपिंग परीक्षा जिला स्तर पर होगी। विश्नोई ने इसके लिए शिक्षा निदेशक का आभार जताया

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।