पीजीआई चंडीगढ़ में नर्सिंग ऑफिसर बनी शाहपुर की अनीतिका शर्मा

शाहपुर। कांगड़ा जिला के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की लड़की ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। शाहपुर की अनीतिका (Anitika Sharma) पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में नर्सिंग ऑफिसर (nursing officer) बन गई हैं। दो दिन पहले ही शाहपुर की अनीतिका (Anitika Sharma) ने पीजीआई (PGI Chandigarh) में ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। बेटी के नर्सिंग ऑफिसर
 | 
पीजीआई चंडीगढ़ में नर्सिंग ऑफिसर बनी शाहपुर की अनीतिका शर्मा

शाहपुर। कांगड़ा जिला के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की लड़की ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। शाहपुर की अनीतिका (Anitika Sharma) पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में नर्सिंग ऑफिसर (nursing officer) बन गई हैं। दो दिन पहले ही शाहपुर की अनीतिका (Anitika Sharma) ने पीजीआई (PGI Chandigarh) में ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। बेटी के नर्सिंग ऑफिसर (nursing officer) बनने से परिवार में जश्न की माहौल है।

 

 

 

अनीतिका (Anitika Sharma) के पिता राकेश शर्मा ने बताया कि पीजीआई चंडीगढ़ की ओर से नर्सिंग ऑफिसर के लिए परीक्षा करवाई थी। इस परीक्षा का 30 अप्रैल को परिणाम घोषित हुआ था। इस परीक्षा को शाहपुर के झुलाड़ निवासी अनीतिका शर्मा ने पास कर नर्सिंग ऑफिसर पद हासिल कर लिया है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने 13 मई को ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। अनितीका शर्मा के पिता राकेश शर्मा ने बताया कि बेटी ने बीएससी नर्सिंग पीजीआई चंडीगढ़ से ही पास की है। राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा पास करने पर उन्हें अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर गर्व है।

 

 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में 26 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

क्या होता है नर्सिंग ऑफिसर का कार्य

नर्सिंग ऑफिसर को चिकित्सा संस्थानों में कई तरह के काम करने होते हैं। इन कार्यों में आवश्यकता के अनुसार संस्थान में नर्सिंग स्टाफ की भर्ती करना, आवश्यकता के मुताबिक विभिन्न विभागों व वार्डों में नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी लगाना प्रमुख है। इसके अलावा नर्सिंग स्टाफ को काम समझाना, दिशा-निर्देश देना, नर्सिंग स्टाफ की समस्याओं को जानना और उनका समाधान करना नर्सिंग ऑफिसर का कार्य होता है। कहने का मतलब यह है कि नर्सिंग स्टाफ से संबंधित सभी कार्यों के लिए नर्सिंग ऑफिसर जिम्मेदार होते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।