हिमाचल में खुलेंगी इतनी नई औद्योगिक इकाईयां, 1500 लोगों को मिलेगा रोजगार

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को 11वीं राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं निगरानी प्राधिकरण की बैठक हुई। बैठक में आठ नए औद्योगिक उपक्रमों और छह स्थापित इकाइयों के विस्तार की 14 परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। इसमें लगभग 296.72 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित है। करीब 1544 लोगों को रोजगार मिलेगा। प्राधिकरण
 | 
हिमाचल में खुलेंगी इतनी नई औद्योगिक इकाईयां, 1500 लोगों को मिलेगा रोजगार

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को 11वीं राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं निगरानी प्राधिकरण की बैठक हुई। बैठक में आठ नए औद्योगिक उपक्रमों और छह स्थापित इकाइयों के विस्तार की 14 परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। इसमें लगभग 296.72 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित है। करीब 1544 लोगों को रोजगार मिलेगा।

प्राधिकरण द्वारा मंजूर किए नए प्रस्तावों में आईएमएफएलए देशी शराब के उत्पादन के लिए सिरमौर की नाहन तहसील के गांव चुरान में मैसर्ज हाई स्प्रिटस फूड एंड बिवरेजिज, एयरकंडिशनर के निर्माण के लिए सोलन की बद्दी तहसील के थेड़ा गांव में मैसर्ज सुब्रोस लिमिटेड को मंजूरी दी है। बद्दी के भटोलीकलां में पेपर और पेपर बोर्ड लेबल उत्पादन के लिए मैसर्ज मार्कस एम्बलेज प्राइवेट लिमिटेड, बद्दी तहसील के गांव थाणा में ट्यूब और तरल बोतलों के निर्माण के लिए मैसर्ज ऑलकाईंड हेल्थकेयर यूनिट-2 को स्वीकृति की दी है। कोलनवाला में चिकस, लेयर और कल्स के निर्माण के लिए मैसर्ज वेन्किस इंडिया लिमिटेड और सिरमौर जिला के नाहन तहसील के बंकाला गांव में हथियार और असला निर्माण के लिए मैसर्ज शेख आर्मस एंड एम्यूनिशन ओपीसी प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

इन उद्योगों के विस्तार प्रस्तावों को मंजूरी
ऊना की गगरेट तहसील के अपमहौल रामनगर में टीएमटी बारज, एंगल, चैनल इत्यादि की निर्माण इकाई के लिए मैसर्ज सल्सन स्टील प्राइवेट लिमिटेड, तहसील व जिला ऊना के गांव चलोला में मिनरल वाटर और जूस के निर्माण के लिए मैसर्ज हिमालयन हाईजीनिक फूड एंड ड्रिंक्स प्राइवेट लिमिटेड को मंजूरी दी है। सिरमौर के नाहन के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में मोनो कार्टनस, कोरोगेटिड बॉक्सिज इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज रूचिरा प्रिंटिंग और पैकेजिंग, सिरमौर जिला के नाहन के मौजा मोगीनंद में टैबलेट्स, कैप्सूलस, आयुर्वेदिक उत्पाद के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

यहां ये उत्पाद होंगे तैयार
सर्जिकल उत्पाद, कॉस्मेटिक उत्पाद इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज होरिजन बायोस्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, सोलन जिला की बद्दी तहसील के गुरूमाजरा गांव में मलहम, ड्राई पाउडर, कैप्सूल्ज, क्रीम, शैम्पू, लोशन, हेयर ऑईल इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज नेक्सपार फार्मा प्राइवेट लिमिटेड और जिला सिरमौर के आई, गोंदपुर में लिक्विड ओरल, मलहम, टैबलेट्स, ड्राई पाउडर के निर्माण के लिए मैसर्ज फार्मा फोर्स लैब यूनिट-2 शामिल हैं। बैठक में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, मुख्य सचिव अनिल खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार, प्रधान सचिव ओंकार शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू, उद्योग निदेशक हंसराज शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।