यहां रोजगार मेले में 42 को मिला रोजगार

मंडी। शनिवार को मंडी के जेल रोड में पीएमवाई योजना के तहत एक रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में अतिरिक्त महाधिवक्ता हिमाचल प्रदेश सरकार नरेंद्र गुलेरिया ने रोजगार मेले का उद्घाटन किया। रोजगार मेले में सैकड़ों स्थानीय युवाओं तथा युवतियों ने भाग लिया। रोजगार मेले का शुभारंभ करते हुए नरेंद्र गुलेरिया ने
 | 
यहां रोजगार मेले में 42 को मिला रोजगार
मंडी। शनिवार को मंडी के जेल रोड में पीएमवाई योजना के तहत एक रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में अतिरिक्त महाधिवक्ता हिमाचल प्रदेश सरकार  नरेंद्र  गुलेरिया ने  रोजगार मेले का उद्घाटन किया। रोजगार मेले में सैकड़ों स्थानीय युवाओं तथा युवतियों ने भाग लिया। रोजगार मेले का शुभारंभ करते हुए नरेंद्र गुलेरिया ने कहा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई रोजगार की कई योजनाओं में से पीएमबीवाई भी एक अहम योजना है, जिसके तहत युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा होकर रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर मिलता है।
गुलेरिया ने कहा इस रोजगार मेले में आकर मुझे एहसास हुआ के भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा  चलाई गई योजनाएं धरातल पर उतर कर काम कर रही है। उन्होंने  कहा की इन योजनाओं से युवा प्रशिक्षण प्राप्त करके रोजगार प्राप्त कर रहे हैं और अपनी आर्थिकी को मजबूत कर रहे हैं। हिमाचल  कौशल  विकाश योजना के तहत संचालित प्रधान मंत्री कौशल  विकास योजना मण्डी में आज  इस मेले का आयोजन  श्री  राधा कृष्णा इंफ़ोटेक   प्रा. लिमिटेड के मैनेजर चंदन कुमार ने बताया कि  यहाँ पर काफ़ी अच्छे अच्छे कोर्स  हैं। जैसे  कम्प्यूटर हार्डवेयर, मार्केटिंग, डॉक्युमेंट असिस्टेंट व मोबाइल रिपेयर  इत्यादि का। ये कोर्स चार महीने  के हैं। इसमें 90  बच्चों का नामांकन किया गया है। रोजगार मेले में  तीन कम्पनीयों ने भाग लिया, जिसमें 60 से 42 बच्चों को रोजगार मिला।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।