होली में कुठेड़ जल विद्युत परियोजना का काम रोका, कंपनी पर लोगों को डराने का आरोप

प्रभावित पंचायतों के ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी प्रबंधन की ओर से उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा है। साथ ही बाहरी राज्यों से संबंधित युवाओं को नौकरी दी जा रही है।
 | 
प्रभावित पंचायतों के ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी प्रबंधन की ओर से उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा है। साथ ही बाहरी राज्यों से संबंधित युवाओं को नौकरी दी जा रही है।

होली/भरमौर। स्थानीय लोगों ने जनजातीय क्षेत्र होली के कुठेड़ में निर्माणाधीन जल विद्युत परियोजना का काम बंद करवा दिया है। इस मौके पर भाजपा समर्थित जिला परिषद सदस्य अनिल ढकोग भी मौजूद रहे। प्रभावित पंचायतों के ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी प्रबंधन की ओर से उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा है। साथ ही बाहरी राज्यों से संबंधित युवाओं को नौकरी दी जा रही है।


जिला परिषद सदस्य अनिल ढकोग ने कहा कि कंपनी की ओर से स्थानीय लोगों को डराया और धमकाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि परियोजना में स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग वे कई बार कंपनी प्रबंधन और प्रशासन से कर चुके हैं लेकिन, अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हो पाई है। स्थानीय ग्रामीणों रोशन लाल, अमित कुमार, राजेश कुमार, सुरेंद्र सिंह, अशोक कुमार, प्रवीण कुमार, धर्म चंद आदि का कहना है कि इसके बारे में जिला प्रशासन से भी गुहार लगाई थी लेकिन, प्रशासन ने भी लोगों को रोजगार दिलवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए। 


बहरहाल, अब लोगों ने स्वयं मौके पर जाकर काम बंद करवा दिया है। स्थानीय लोगों ने चेताया है कि जब तक स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा, तब तक वे परियोजना का काम चालू नहीं होने देंगे। जिला परिषद सदस्य अनिल ढकोग का कहना है कि लोगों ने इसके बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों से मिलकर काम बंद करवाया है। कंपनी प्रबंधन जल्द प्रभावितों को नौकरी दे अन्यथा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।