Video वायरल: अरसे बाद खुले School, शिक्षकों ने कार धोने में लगा दिए विद्यार्थी

ठंड के मौसम में छात्र ठंडे पानी से कार धो रहा है। कक्षा में होने की बजाय छात्र बाल्टी और कप से कार पर पानी फेंक रहा है। कक्षाओं की बजाय छात्रों का निजी कार्यों के लिए प्रयोग करने पर लोगों ने आपत्ति जताई है।
 | 
.

हमीरपुर।  राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर (Hamirpr) में छात्रों से कार धुलवाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया में भी इसका एक वीडियो वायरल (Vieo Viral) हो रहा है। डेढ़ साल बाद हाल ही में तीसरी कक्षा के बाद वाले बच्चों के लिए स्कूल खुले (School Open) हैं। स्कूलों में बच्चों से निजी कार्य करवाने का मामला सामने आया है। हालांकि, यह कार किसकी है, यह जांच का विषय है। कार स्कूल कैंपस के अंदर पार्क है तो जाहिर है कि यह स्टाफ सदस्य की ही है।


ठंड के मौसम में छात्र ठंडे पानी से कार धो रहा है। कक्षा में होने की बजाय छात्र बाल्टी और कप से कार पर पानी फेंक रहा है। कक्षाओं की बजाय छात्रों का निजी कार्यों के लिए प्रयोग करने पर लोगों ने आपत्ति जताई है। पूर्व में भी कई स्कूलों में बच्चों से कार्य करवाने के मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, स्कूल प्रधानाचार्य छुट्टी पर हैं और कार्यकारी प्रधानाचार्य ने इस मामले की जानकारी से अनभिज्ञता जताई है।


प्रधानाचार्य नीना ठाकुर (Neena Thakur) ने कहा कि वह छुट्टी पर चल रही हैं। इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। कार्यकारी प्रधानाचार्य से भी पता किया तो उन्हें भी इस बारे जानकारी नहीं है। कार्यकारी प्रधानाचार्य बलराज जसवाल ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में नही है। यह कार किसकी है, यह पता किया जाएगा। इसके बाद ही मामले का पूरा पता चल पाएगा। इस बारे में छानबीन की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः-   HPSSC ने घोषित किया फाइनल रिजल्ट, हिमाचल को मिले 229 भाषा अध्यापक

इस संबंध में उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा दिलबरजीत चंद्र ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में नहीं आया है। अगर ऐसा है तो इस बारे जानकारी लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी। हो सकता है ऑटोमोबाइल (Automobile)  विषय के छात्र कार वाशिंग में लगे हों। इस मामले की जांच की जाएगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।