फोटोयुक्त मतदाता सूचियां निरीक्षण हेतू 20 अप्रैल तक रहेंगी निःशुल्क उपलब्ध : एसडीएम

फोटोयुक्त मतदाता सूचियां आम जनता के निरीक्षण के लिए एसडीएम कार्यालय, तहसीलदार कार्यालय ऊना तथा प्रत्येक मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त अभिहित अधिकारी ने पास निरीक्षण निःशुल्क उपलब्ध रहेगी।  
 | 
Breaking News

ऊना । एसडीएम एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी विश्वा मोहन देव चैहान ने जानकारी देते हुए बताया कि 44-ऊना सभा निर्वाचन क्षेत्र की फोटायुक्त मतदाता सूचियों को विशेष पुनरीक्षण कार्य शुरू हो गया, जिसकी आर्हक तिथि 1 अप्रैल, 2023 होगी। उन्होंने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के प्रारूप निर्वाचक रजिस्ट्रकीरण नियम 1960 के तहत तैयार कर लिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियां आम जनता के निरीक्षण के लिए एसडीएम कार्यालय, तहसीलदार कार्यालय ऊना तथा प्रत्येक मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त अभिहित अधिकारी ने पास निरीक्षण निःशुल्क उपलब्ध रहेगी।  उन्होंने बताया कि यदि पूर्वोक्त तिथि के संदर्भ में किसी नाम के समलित किए जाने के लिए कोई दावा या किसी नाम को समलित किए जाने वाले कोई आक्षेप हो तो वह 20 अप्रैल, 2023 को या इससे पूर्व प्रारूप् 6, 7 व 8 में से जो भी सामूचित हो उस पर दाखिल कर सकता है।
उन्होंने बताया कि कोई भी पात्र नागरिक जो 1 जुलाई, 2023 या 1 अक्तूबर, 2023 आर्हता तिथि को 18 वर्ष या इससे अधिक की आयु पूर्ण कर रहा है वह निर्वाचक नामावली में अपना नाम समलित करवाने के लिए 20 अप्रैल, 2023 तक प्रारूप 6 पर अपना नाम समलित करने के लिए दावा प्रस्तुत कर सकता है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।