प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति एक बेहतरीन पद्धति : उपायुक्त

प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति एक ऐसी चिकित्सा पद्धति है, जिसका कभी कोई साइड इफेक्ट नहीं होता अपितु इसी पद्धति के आधार पर नियमित योग और व्यायाम को अपनाकर भी खुद को निरोगी रखा जा सकता है। 
 | 
photo

ऊना  ।  प्राकृतिक चिकित्सा पखवाड़े के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय के टक्का रोड स्थित आरोग्य निकेतन संस्थान में उपायुक्त राघव शर्मा ने सात दिवसीय प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया।  उपायुक्त ने बताया कि यह प्राकृतिक चिकित्सा शिविर 7 दिनों तक चलेगा जिसमें प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति के माध्यम से विभिन्न रोगों का उपचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति भारत की सबसे पुरानी चिकित्सा पद्धति है प्राचीन काल से ही प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति के आधार पर यहां के लोगों का सटीक उपचार होता आया है।

उन्होंने शिविर के आयोजकों से आहवान किया कि वे चिकित्सा पद्धति के प्रचार-प्रसार में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें। डीसी ने कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति एक ऐसी चिकित्सा पद्धति है, जिसका कभी कोई साइड इफेक्ट नहीं होता अपितु इसी पद्धति के आधार पर नियमित योग और व्यायाम को अपनाकर भी खुद को निरोगी रखा जा सकता है। 

इस अवसर पर निकेतन संस्थान के निदेशक डॉ निधि बाला, डॉ. शिव कुमार, प्राकृतिक चिकित्सा थैरेपिस्ट मोहन लाल, सपना शर्मा, चंचला देवी, राज कुमार पठानिया, रमा शर्मा, सुचेता सूद, आरके सोनी, जागीर सिंह, कांता देवी, सपना रानी, राज कुमारी, गुरप्रीत सहित अन्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
-0-

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।