ऊना के बंगाणा में 2 करोड़ से बनेगा जायका का किसान भवन

कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बंगाणा में दो करोड़ से जायका का किसान प्रशिक्षण केंद्र बनाया जाएगा। इसका शिलान्यास केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को करेंगे।
 | 
कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए हैं तैयारः अनुराग

ऊना। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बंगाणा में दो करोड़ से जायका का किसान प्रशिक्षण केंद्र बनाया जाएगा। इसका शिलान्यास केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को करेंगे। यह जानकारी ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने दी। उन्होंने कहा कि नवंबर में प्रशिक्षण केंद्र के भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। एक साल के भीतर इसे पूरा कर आम जनता को समर्पित करने का प्रयास रहेगा। तीन मंजिला भवन में पार्किंग व लिफ्ट जैसी आधुनिक सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी। 


वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश भर में ऐसे पांच प्रशिक्षण केंद्र खोले जाएंगे, जिनमें से एक का निर्माण बंगाणा में किया जा रहा है। इस केंद्र में किसानों के लिए सेमिनार, गोष्ठियां, किसान मेले तथा वैज्ञानिकों के संवाद जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ट्रेनिंग हॉल में 50-75 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता होगी। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ के किसानों के लिए यह प्रशिक्षण केंद्र एक बहुत बड़ी सुविधा होगी। कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र प्रदेश का मॉडल बनकर उभर रहा है, जहां पर कुटलैहड़वासियों के लिए आधुनिक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।