Himachal Fire: ऊना में फिर भीषण अग्निकांड, 40 झुग्गियां जलकर राख

Una Fire News: हिमाचल के ऊना जिले में रविवार देर रात झुग्गियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते ने आग ने 40 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। आठ फरवरी को भी चार बच्चे जिंदा जल गए थे।
 | 
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला  (Una Fire News) के औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल (Industrial Area) के बाथड़ी में प्रवासी मजदूरों की करीब 40 झुग्गियां जलकर राख हो गई। रविवार देर शाम हुए इस अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि घटना के दौरान किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है।  बता दें कि आठ फरवरी बुधवार देर रात थाना अम्ब के अंतर्गत बणे दी हट्टी में झुग्गी में भीषण आग लगने से चार बच्चे जिंदा जल गए थे।

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला  (Una Fire News) के औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल (Industrial Area Tahliwal) के बाथड़ी में प्रवासी मजदूरों की करीब 40 झुग्गियां जलकर राख हो गई। रविवार देर शाम हुए इस अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि घटना के दौरान किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है।  बता दें कि आठ फरवरी बुधवार देर रात थाना अम्ब के अंतर्गत बणे दी हट्टी में झुग्गी में भीषण आग लगने से चार बच्चे जिंदा जल गए थे।

वहीं, रविववार को आग ने देखते ही देखते इतना रौद्र रूप धारण कर लिया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजना पड़ा। हालांकि आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक रविवार देर शाम बाथड़ी स्थित प्रितिका उद्योग के समीप प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठती देख प्रवासी मजदूरों में भगदड़ मच गई।

प्रवासी श्रमिकों ने आग पर काबू पाने के साथ-साथ अपने सामान को भी बचाने का प्रयास किया लेकिन आग तेजी से फैलती चली गई। आग लगने की सूचना मिलते ही टाहलीवाल से दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई, लेकिन दमकल विभाग की 2 गाड़ियां भी कम पड़ती देख फौरन जिला मुख्यालय से भी एक गाड़ी मौके पर बुलानी पड़ी जिसके बाद आग पर नियंत्रण पाया गया। आगजनी की इस घटना में करीब 40 झुग्गियां जलकर राख हो गई और लाखों रुपये का नुक्सान हुआ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।