विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित करके उसी पर ध्यान केंद्रित कर आगे बढे़ : देवेंद्र भुट्टो

कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के  विधायक  देवेंद्र भुट्टो ने  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चराड़ा व अरलू के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने स्कूलों की वार्षिक गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर नवाज़ा।
 | 
photo

ऊना ।  कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र  के  विधायक  देवेंद्र भुट्टो ने मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चराड़ा व अरलू के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने स्कूलों की वार्षिक गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर नवाज़ा।

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में विद्यार्थी शुरू से ही अपना लक्ष्य निर्धारित कर लें तथा उसी लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर आगे बढे़, ताकि उन्हें अपनी मंजिल को प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो। उन्होंने बताया कि बेहतर शिक्षा सभी के लिए जीवन में आगे बढ़ने और सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत आवश्यक होती है। यह हमें आत्मविश्वास विकसित करने के साथ-साथ हमारे व्यक्तित्व निर्माण में भी सहायता करती है। स्कूली शिक्षा सभी के जीवन में अहम भूमिका निभाती है। इसके अतिरिक्त विधायक ने स्कूली बच्चों को नशे से दूर रहने का आहवान करते हुए कहा कि वे अपनी ऊर्जा सकारात्मक एवं रचनात्क गतिविधियों में लगाएं।
इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा भव्य रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। विधायक ने वार्षिक शैक्षणिक, खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में विजेता रहे विद्यार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी इस वर्ष पुरस्कार लेने से वंचित रहे गए हैं वे अभी से ही मेहनत शुरू करें ताकि आगामी वे भी पुरस्कार प्राप्त कर सकें। उन्होंने विजेता विद्यार्थियों को बधाई भी दी। विधायक देवेंद्र भुट्टो ने चराड़ा व अरलू विद्यालयों को अपनी ऐच्छिक निधि से 51-51 सौ रूपये दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने बीएससी नर्सिंग कर रही लड़की को 15 हज़ार रूपये आर्थिक सहायता के रूप में दिए।
इस अवसर पर एसडीएम बंगाणा योगराज धीमान, बीडीओ राकेश कुमार, जिप सदस्य सत्या देवी, विधायक की धर्म पत्नी सलोचना देवी, माता रतनी देवी, पिता प्यारे लाल, अभिभावक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।