राजस्व अधिकारी प्राथमिकता पर कोर्ट लगाकर करें मामलों का निपटारा : डीसी

उपायुक्त राघव शर्मा ने राजस्व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की ।   उपायुक्त  ने सभी एसडीएम, तहसीलदारों तथा नायब तहसीलदारों को प्राथमिकता के आधार पर कोर्ट लगाकर मामलों का निपटारा करने के निर्देश दिए हैं। 
 | 
उपायुक्त राघव शर्मा

ऊना  । उपायुक्त राघव शर्मा ने सभी एसडीएम, तहसीलदारों तथा नायब तहसीलदारों को प्राथमिकता के आधार पर कोर्ट लगाकर मामलों का निपटारा करने के निर्देश दिए हैं।  जिला परिषद सभागार में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में राघव शर्मा ने कहा कि निशानदेही, इंतकाल, तकसीम, दुरुस्ती तथा ऑडिट पैरा, इंतकाल सत्यापन के अलावा राजस्व से संबंधित अन्य मामलों का त्वरित निपटारा किया जाना चाहिए तथा लंबित केसों पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम, तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार नियमित रूप से पटवार सर्किल का निरीक्षण करें। डीसी ने कहा कि इलेक्शन अपील का भी एसडीएम समय पर निपटारा करें। इसके अलावा उन्होंने ई-केवाईसी तथा रिकवरी के मुद्दे पर भी विस्तार से चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में राजस्व अधिकारियों के साथ-साथ बीडीओ तथा पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल के माध्यम से प्रमाण पत्रों बनाने का कार्य भी विशेष ध्यान दें, ताकि लोगों को अपने प्रमाण पत्र बनवाने के लिए बेवजह दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़े।


बैठक में एसडीएम गगरेट मदन कुमार, एसडीएम बंगाना योग राज धीमान, एसडीएम गगरेट सोमिल गौतम, एसडीएम हरोली विकास शर्मा, ई-जिला प्रबंधक साहिल शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी जोगिंदर पटियाल सहित राजस्व विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।