प्रो. राम कुमार ने 74 लाभार्थियों को प्रदान की 25.45 लाख की आर्थिक सहायता

हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने  मिनी सचिवालय हरोली में मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान किए चेक ।  
 | 
हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार

ऊना ।  हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने  मिनी सचिवालय, हरोली में 74 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से लगभग 25.45 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रो. राम कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर गरीब व जरुरतमंदों के हितैषी हैं और उनके कल्याण के लिए अपने कार्यकाल के पौने पांच वर्षों के दौरान अनेको नवीन योजनाएं लागू की हैं। 

उन्होंने बताया कि पिछले पौने पांच वर्षों में सीएम राहत कोष, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से लगभग 22 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता राशि हरोली हल्के के लोगों को प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राहत कोष से किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा जैसे फसलों, दुधारू पशुओं के नुकसान व चिकित्सीय सहायता के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। 

प्रो. राम कुमार ने बताया कि धन के अभाव में अब कोई भी जरूरतमंद उपचार से वंचित नहीं रहेगा। सरकार द्वारा प्रदेश में हिमकेयर व आयुष्मान भारत जैसी योजनाएं संचालित की जा रही हैं जिनके तहत पात्र परिवरों को 5 लाख रुपये वार्षिक निशुल्क उपचार की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके अलावा गंभीर बीमारी से ग्रसित रोगियों को सहारा योजना के तहत प्रतिमाह 3 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। 
उन्होंने कहा कि हरोली में 1405 एकड़ भूमि पर बल्क ड्रग पार्क निर्मित किया जाएगा जिसमें लगभग 10 हज़ार करोड़ रुपए का निवेश आएगा और इससे 20 हजार युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा इलैक्ट्रिक व्हीकल पार्क की सौगात भी हरोली के पंजुआणा गांव को मिलेगी जिससे कम से कम 10 हजार युवाओं को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा।  
इस अवसर पर एसडीएम हरोली विकास शर्मा, पंचायती समिति अध्यक्ष रजनी देवी, बीडीसी सदस्य अंजना व शादी लाल, मंडल उपाध्यक्ष अनूप राणा, पोलियां के प्रधान कैप्टन राकेश, उपप्रधान गोपाल व पूर्व प्रधान राज ठाकुर, हलेड़ा के प्रधान सतनाम, बट्ट कलां की प्रधान रोज़ी देवी, रोड़ा के प्रधान हरीश, अमन भारद्वाज सहित अन्य उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।