ऊना में एनएच विंग ने हटाया अतिक्रमण, कई दुकानदारों ने कार्रवाई का किया विरोध

एनएच  अधिकारियों ने गलुआ चौक से लालसिंगी के बीच अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाया। नेशनल हाईवे सब डिवीजन ऊना के एसडीओ  राजेश कुमार के नेतृत्व में हाईवे किनारे से अवैध निर्माण हटाने के लिए अभियान शुरू किया गया।
 | 
photo

ऊना । हिमाचल के ऊना में नेशनल हाईवे विंग की एनएच -503 एक्सटेंशन के किनारे बने अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई जारी है। मंगलवार को एनएच  अधिकारियों ने गलुआ चौक से लालसिंगी के बीच अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाया। नेशनल हाईवे सब डिवीजन ऊना के एसडीओ  राजेश कुमार के नेतृत्व में हाईवे किनारे से अवैध निर्माण हटाने के लिए अभियान शुरू किया गया। जिसमें पुलिस, नगर परिषद और संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल रहे।

इस बीच कई लोगों ने एनएच  के अधिकारियों की कार्रवाई का विरोध किया। कुछ ने तो पहले ही दुकानें बंद कर दी थीं। अवैध निर्माण गिराने के लिए 30 नवंबर अंतिम दिन है। इसके बाद एनएच  के अधिकारी हाईकोर्ट में हलफनामा फाइल करेंगे। बुधवार को भी अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहेगा। बता दें कि हिमाचल हाईकोर्ट के निर्देश पर अवैध निर्माण हटाए जा रहे हैं। इसके लिए नेशनल हाईवे सब डिवीजन ने पहले सीमांकन कराया था। इसके बाद लगभग 100 दुकानदारों को बाकायदा नोटिस जारी किए थे। अब अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के लिए अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू की है।

हालांकि एनएच  ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने का पहले 60 प्रतिशत काम पूरा कर लिया था, लेकिन कुछेक दुकानदारों ने फिर से अतिक्रमण कर रखा था। जिन पर अब कार्रवाई की जा रही है। वहीं, राजेश शर्मा और अन्य दुकानदारों का आरोप है कि चुनिंदा लोगों के निर्माण ही गिराए गए हैं। रसूखदारों की बजाय आम आदमी पर कार्रवाई हुई है। कहा कि शहर में जहां अतिक्रमण से अधिक दिक्कत हैं, वहां से अवैध निर्माण नहीं हटाए गए हैं। 

उधर, नेशनल हाईवे सब डिवीजन के एसडीओ राजेश कुमार ने कहा कि हाईकोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक गलुआ चौक से लालसिंगी तक हाईवे किनारे किए अवैध निर्माण को हटाया जा रहा है। इसके लिए संबंधित दुकानदारों को नोटिस दिए गए थे। अब अवैध निर्माण हटाने के लिए कार्रवाई चल रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।