सुखजीत एग्रो इंडस्ट्रीज बाथू में 19 जनवरी को मॉक ड्रिल

एडीसी ने बताया कि मॉक ड्रिल की दोपहर चेतावनी अलार्म के साथ होगी तत्पश्चात संबंधित कंपनी प्रबंधन के द्वारा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को सूचित किया जाएगा तथा डीडीएमए ऊना द्वारा अति शीघ्र संबंधित विभागों को सूचना दी जाएगी। 
 | 
photo

ऊना  ।   जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ऊना द्वारा एनडीआरएफ के सहयोग से 19 जनवरी को दोपहर 12 बजे हरोली उपमंडल के गांव बाथू स्थित सुखजीत एग्रो इंडस्ट्री परिसर में आपदा प्रबंधन के विषय पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। इस मॉक ड्रिल में भूकंप के साथ-साथ आगजनी तथा रसायनिक रिसाव जैसी आपदा की स्थिति को दर्शाते हुए राहत व बचाव कार्यों का अभ्यास किया जाएगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त ऊना डॉक्टर अमित कुमार शर्मा ने इस संबंध में आयोजित बैठक के दौरान दी। 

एडीसी ने बताया कि मॉक ड्रिल की दोपहर चेतावनी अलार्म के साथ होगी तत्पश्चात संबंधित कंपनी प्रबंधन के द्वारा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को सूचित किया जाएगा तथा डीडीएमए ऊना द्वारा अति शीघ्र संबंधित विभागों को सूचना दी जाएगी। इसके पश्चात निर्धारित स्थल पर राहत व बचाव कार्यों का व्यावहारिक प्रयास किया जाएगा।
मॉक ड्रिल की पूरी प्रक्रिया मुकम्मल होने के पश्चात सभी प्रतिभागी विभाग एक स्थल पर एकत्रित होंगे तथा मॉक ड्रिल प्रक्रिया में की गई कार्रवाई का विश्लेषण करेंगे। बैठक में एनडीआरफ की 14वीं बटालियन के रीजनल रिसर्च सेंटर इकाई नालागढ़ द्वारा आपदा बचाव बल तथा आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के विषय में पावर पॉइंट के माध्यम से विस्तृत प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर एसडीएम हरोली विशाल शर्मा, डॉक्टर रमन कुमार, जिला उद्योग केंद्र ऊना के प्रबंधक अखिल शर्मा, होमगार्ड के डिप्टी कमांडेंट धीरज शर्मा, एनडीआरएफ के निरीक्षक आनंद व सुजीत मिश्रा, उप निरीक्षक देवी कांत पांडे, सुखजीत एग्रो इंडस्ट्री बाथू की ओर से दलजीत सिंह के अलावा पुलिस अग्निशमन तथा होमगार्ड्स सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।