Free Electricity In Himachal: ऊना के 8449 उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य

जुलाई माह से हिमाचल में 125 यूनिट बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं का भी बिजली बिल नहीं आएगा। 
 | 
free electricity in Himachal

ऊना। हिमाचल प्रदेश सरकार के 60 यूनिट तक बिजली फ्री करने के फैसले से राज्य के आम आदमी को राहत मिल रही है। फ्री बिजली वाले उपभोक्ता खुल कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं। ऊना सदर विस क्षेत्र में 60 यूनिट तक बिजली की खपत करने वाले 8449 उपभोक्ताओं का बिल ज़ीरो आया है। उपभोक्ताओं से अब मीटर रेंट के 40 रुपये और फिक्स चार्ज के 15 रुपये भी नहीं लिए जा रहे हैं।


अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग खुशविंदर सिंह ने बताया कि ऊना उपमंडल-1 के तहत 1938 उपभोक्ताओं, उपमंडल-2 के तहत 1897, संतोषगढ़ के तहत 1965 तथा मैहतपुर के 2649 बिजली उपभोक्ताओं को अप्रैल माह में शून्य बिल आया है। ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र के तहत इन सभी उपभोक्ताओं की बिजली की खपत 60 यूनिट से कम है तथा सरकार के निर्णय के अनुसार इनका बिजली का बिल जीरो आया है।

 
सरकार के फ्री बिजली के निर्णय के लाभार्थी भड़ोलियां खुर्द निवासी रंजना कुमारी, सितम देवी व विमला देवी ने बताया कि पहले उनका बिल 150-200 रुपए आता था, लेकिन सरकार के 60 यूनिट फ्री करने के बाद से दो माह से बिल जीरो आ रहा है। सभी ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का यह निर्णय सराहनीय है, जिसे पूरी तरह से गरीब आदमी के हित में लिया गया है और इससे काफी फायदा हो रहा है। 

वहीं अप्पर देहलां निवासी जगतार सिंह ने भी फ्री बिजली बिल के लिए प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि उनका दो महीने से बिल ज़ीरो आ रहा है और सरकार का यह फैसला आम आदमी को राहत देने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बुढ़ापा पेंशन की आयु 60 वर्ष कर दी है, इसके लिए भी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को बधाई। सरकार निश्चित रूप से गरीब आदमी का ध्यान रख रही है।


छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 60 यूनिट तक बिजली माफ करने का फैसला किया है, लेकिन जुलाई से फ्री यूनिट को 60 से बढ़ाकर 125 करने का निर्णय किया गया है। अभी तक ऊना विस क्षेत्र में 8449 उपभोक्ताओं का बिजली का बिल माफ हुआ है लेकिन फ्री यूनिट बढ़ाने से अधिक उपभोक्ताओं की संख्या दोगुने से भी ज्यादा हो जाएगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।