समूर व चपलाह में निर्मित चैक डेम में होगा मछली पालन : वीरेंद्र कवंर

मछली पालन को लेकर केटीडीएस तथा जल शक्ति विभाग के बीच हुआ समझौता
 | 
...

ऊना ।  कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत समूर तथा चपलाह में निर्मित चेक डेमों में मत्स्य पालन आरंभ किया जाएगा, जिससे भविष्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। यह बात ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कवंर ने विश्राम गृह बंगाणा में कुटलैहड़ टूरिज्म डेवलपमेंट सोसायटी तथा जल शक्ति विभाग के बीच हुए समझौता ज्ञापन के अवसर पर दी। उन्होंने बताया कि जल शक्ति विभाग की ओर से कुटलैहड़ टूरिज्म डेवलपमेंट सोसायटी को मत्स्य पालन के लिए अनापति पत्र दे दिया गए है। 

समिति अब शीघ्र ही समूर तथा चपलाह में मछली पालन के लिए टेंडर आमंत्रित करेगी।  वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जिला प्रशासन की इस पहल से क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे तथा कुटलैहड़ टूरिज्म डेवलपमेंट सोसाइटी को भी आय प्राप्त होगी।
उन्होंने बताया कि मत्स्य पालन के अलावा भी कुटलैहड़ टूरिज्म डेवलपमेंट सोसायटी इन स्थानों पर पर्यटन संबंधी गतिविधियां आरंभ करने के लिए संभावना का पता लगाएगी ताकि इन स्थानों पर पर्यटन गतिविधियों को भी आरंभ किया जा सके।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।