समग्र शिक्षा में बेहतरीन कार्य के लिए डाइट ऊना को दूसरा पुरस्कार

वर्ष 2021-22 में समग्र शिक्षा अभियान को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए डाइट ऊना को प्रदेश में दूसरे स्थान पर आंकते हुए ऑर्डर ऑफ एक्सीलेंस से पुरस्कृत किया गया है।
 | 
वर्ष 2021-22 में समग्र शिक्षा अभियान को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए डाइट ऊना को प्रदेश में दूसरे स्थान पर आंकते हुए ऑर्डर ऑफ एक्सीलेंस से पुरस्कृत किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021-22 में समग्र शिक्षा हिमाचल प्रदेश ने प्रत्येक माह प्रदेश के सभी शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के कार्यों के निष्पादन हेतु प्रमुख संकेतन (केपीआई) बनाए थे। 

ऊना। वर्ष 2021-22 में समग्र शिक्षा अभियान को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए डाइट ऊना को प्रदेश में दूसरे स्थान पर आंकते हुए ऑर्डर ऑफ एक्सीलेंस से पुरस्कृत किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021-22 में समग्र शिक्षा हिमाचल प्रदेश ने प्रत्येक माह प्रदेश के सभी शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के कार्यों के निष्पादन हेतु प्रमुख संकेतन (केपीआई) बनाए थे। 

उपायुक्त ने कहा कि केपीआई में मासिक वित्तीय खर्चे, मासिक विजिट, संकुल, खंड, जिला स्तरीय समीक्षा बैठकें, व्हाट्सएप क्विज में छात्रों की भागीदारी, ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करवाना आदि जैसे विषय शामिल रहे। इन सभी केपीआई के आकलन के बाद शिक्षा विभाग ने ऊना डाइट को राज्य में दूसरे स्थान पर आंका है, जबकि मंडी पहले स्थान पर रहा है। राघव शर्मा ने इस उपलब्धि के लिए डाइट ऊना की समस्त टीम को बधाई दी हैं। 

डाइट प्रधानाचार्य देवेंद्र चौहान ने कहा कि संस्थान गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दे रहा है और यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। इस वर्ष ऊना दूसरे स्थान पर रहा है तथा अगले वर्ष सभी हितधारकों के सहयोग से जिला ऊना प्रदेश में पहला स्थान हासिल करने का प्रयास करेगा। चौहान ने डाइट फैकल्टी, बीईईओ, बीपीओ, सभी खंड समन्वयकों को बेहतर कार्य के लिए बधाई दी है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।