विस चुनावों के दृष्टिगत डीसी ने की नोडल अधिकारियों के साथ बैठक

उपायुक्त ने बताया कि ज़िला में पंजाब राज्य से लगते क्षेत्र में 25 पुलिस नाके स्थापित किये जाएंगे। बैठक में आयकर, आबकारी एवं कराधान, पुलिस, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, खनन, जीएसटी, आरटीओ व वन अधिकारियों ने भाग लिया।
 | 
DC Una

ऊना ।  आगामी विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत आज यहां लघु सचिवालय में उपायुक्त ऊना राघव शर्मा की अध्यक्षता में निर्वाचन के लिए नियुक्त विभिन्न नोडल अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आयकर, आबकारी एवं कराधान, पुलिस, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, खनन, जीएसटी, आरटीओ व वन अधिकारियों ने भाग लिया। उपायुक्त ने बताया कि ज़िला में पंजाब राज्य से लगते क्षेत्र में 25 पुलिस नाके स्थापित किये जाएंगे।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में 8 प्रवेश द्वारों पर नाके स्थापित हैं जबकि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान 17 अतिरिक्त नाके स्थापित किये जाएंगे। जबकि आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा मुख्य 5 प्रवेशद्वारों पर नाके लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त बाॅटलिंग प्लांट तथा थोक बिक्रेता केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी की जाएगी। ज़िला में 9 सर्वीलेंस टीमों के अलावा माइनिंग स्क्वैड भी तैनात रहेंगे।
उन्होंने आरटीओ को निर्देश दिये कि वह बिना नम्बर से चल रहे वाहनों पर कार्यवाही करें। जबकि नाॅकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो को निर्देश दिये कि पुलिस सहायक के तौर पर एक नारकोटिक टीम की तैनाती की जाए।  डीसी ने बताया कि जिला में अधिकारिक रूप से कुल 52 क्रैशरों में से वर्तमान में 40 क्रैशर क्रियाशील हैं। जबकि 75 लीज़ में से 46 लीज़ संचालित हैं।
उन्होंने खनन विभाग को निर्देश दिये कि अवैध खनन की रोकथाम के लिए संचालित लीज़ों के अधिकार क्षेत्र की डिमार्केशन करवाना सुनिश्चित करें तथा नियमों की उलंघना पर एनजीटी मापदंडों के अनुसार कार्यवाही की जाए। इसके अलावा मशीनों द्वारा खनन पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। उन्होंने आरटीओ, पुलिस, आबकारी एवं कराधान एवं वन विभाग को साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये।
बैठक में डीएफओ मृत्युंजय माधव, इंटेलिजेंट ऑफिसर संजीव कुमार, उपायुक्त आबकारी एवं कराधान विनोद डोगरा, खनन अधिकारी नीरज कांत, आयकर अधिकारी विनोद कुमार, आरटीओ राजेश कौशल तथा तहसीलदार निर्वाचन सुमन कपूर ने भाग लिया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।