Himachal Weather : पर्यटकों के लिए खुशखबरी, हिमाचल में फिर होगी बर्फबारी और बारिश, जानें कब

मौसम विभाग के अनुसार, 26 और 27 फरवरी को एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है।
 | 
सर्दियों के मौसम में हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather News) की चांदी की चादर से लकदक हुई पहाड़ियों का नजारा देखने की इच्छुक पर्यटकों के लिए फिर खुशखबरी है। हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने फिर से बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। आगामी कुछ दिनों में फिर बर्फबारी होने से पर्यटकों को हिमाचल की सुंदर वादियों को फिर से निहारने का मौका मिलेगा।  हिमाचल प्रदेश में फिर से बर्फबारी और बारिश (Snowfall In Himachal)  की संभावना है, जो पर्यटकों और पर्यटन कारोबारियों और स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत होगी। मौसम विभाग के अनुसार, 26 और 27 फरवरी को एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है।

वेब डेस्क। सर्दियों के मौसम में हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather News) की चांदी की चादर से लकदक हुई पहाड़ियों का नजारा देखने की इच्छुक पर्यटकों के लिए फिर खुशखबरी है। हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने फिर से बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। आगामी कुछ दिनों में फिर बर्फबारी होने से पर्यटकों को हिमाचल की सुंदर वादियों को फिर से निहारने का मौका मिलेगा।

हिमाचल प्रदेश में फिर से बर्फबारी और बारिश (Snowfall In Himachal)  की संभावना है, जो पर्यटकों और पर्यटन कारोबारियों और स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत होगी। मौसम विभाग के अनुसार, 26 और 27 फरवरी को एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है।

हल्की बर्फबारी के बाद भारी बर्फबारी का अनुमान

  • 28 फरवरी को मौसम साफ रहेगा, लेकिन 29 फरवरी से एक और शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा।

  • इस विक्षोभ के कारण 29 फरवरी से 3 मार्च तक हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है।

  • ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी और तापमान में गिरावट आएगी।

  • स्थानीय प्रशासन ने लोगों से बर्फबारी और बारिश के दौरान सतर्क रहने की अपील की है।

पर्यटकों के लिए खुशखबरी

  • पर्यटकों के साथ ही कारोबारियों के लिए भी यह अच्छी खबर है, क्योंकि मार्च में भारी बर्फबारी पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देगी।

  • पर्यटक बर्फबारी का आनंद लेने और विभिन्न शीतकालीन खेलों में भाग लेने के लिए हिमाचल प्रदेश आएंगे।

  • इससे पर्यटन कारोबारियों को भी लाभ होगा और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

पिछले पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव

  • पिछले पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऊंचाई वाले इलाकों में अपेक्षित बर्फबारी नहीं हुई।

  • तेज हवाओं ने बर्फबारी को कम कर दिया और मैदानी इलाकों में बारिश का असर भी कम रहा।

  • इस बार पश्चिमी विक्षोभ अधिक शक्तिशाली होने की उम्मीद है, जिससे भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।