Baddi Drug Network : नशीली दवाओं की जांच के लिए विशेष कमेटी गठित, खंगाला जाएगा कंपनी का रिकॉर्ड

बद्दी की फार्मा कंपनी के सात राज्यों में फैले नशीली दवाओं (Drugs) के अंतरराज्यीय गिरोह (Inter state Network) का पंजाब पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह पांच राज्यों में नशीली दवाओं के कारोबार व नेटवर्क चला रहा था।
 | 
बद्दी की फार्मा कंपनी के सात राज्यों में फैले नशीली दवाओं (Drugs) के अंतरराज्यीय गिरोह (Inter state Network) का पंजाब पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह पांच राज्यों में नशीली दवाओं के कारोबार व नेटवर्क चला रहा था। पंजाब पुलिस की स्पेशल टॉक्स फोर्स द्वारा किए गए नशीली दवाओं के खुलासे के बाद अब हिमाचल में भी सरकार और विभाग सक्रिय हो गए हैं। बद्दी की स्माइलैक्स हेल्थ केयर उद्योग में नशीली दवाओं की जांच के लिए अब विशेष टीम का गठन कर लिया गया है। इसमें राज्य दवा नियंत्रक समेत पुलिस अधिकारी भी शामिल किए गए हैं।

सोलन। पंजाब पुलिस की स्पेशल टॉक्स फोर्स द्वारा किए गए नशीली दवाओं के खुलासे के बाद अब हिमाचल में भी सरकार और विभाग सक्रिय हो गए हैं। बद्दी की स्माइलैक्स हेल्थ केयर उद्योग में नशीली दवाओं की जांच के लिए अब विशेष टीम का गठन कर लिया गया है। इसमें राज्य दवा नियंत्रक समेत पुलिस अधिकारी भी शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें ः- Drug Network : बद्दी की फार्मा फैक्टरी का नशीली दवाओं का पांच राज्यों में नेटवर्क


यह टीम अब कंपनी में जांच करेगी कि कंपनी ने अब तक कितनी और कौन-कौन सी दवाएं बनाई थीं। इसी रिपोर्ट आने के बाद अब कंपनी पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं कंपनी प्रबंधकों को को पहले ही नोटिस जारी कर दिया गया है। गौर रहे कि नारकोटिक्स सेल अमृतसर (पंजाब) की स्पेशल टास्क फोर्स ने बद्दी की स्माइलैक्स हेल्थकेयर उद्योग में दबिश दी। 

यह भी पढ़ें ः- Aadhaar News : फ्रॉड से बचना है तो अपडेट करें आधार कार्ड, इस तारीख तक नहीं लगेगा कोई चार्ज

मोहाली में कुछ समय पहले प्रतिबंधित दवाएं पकड़ी थीं। ये दवाएं बद्दी के स्माइलैक्स हेल्थकेयर उद्योग में बनी थी। प्रतिबंधित दवाएं मिलने पर मोहाली पुलिस थाना में मामला दर्ज हुआ है। आरोपितों के पास ट्रामाडोल और एल्पाजोलम दवाएं मिली थीं। आरोपि बिल नहीं दिखा पाए थे। पुलिसजांच में पता चला है कि बद्दी स्थित स्माइलैक्स उद्योग में इन दवाओं का उत्पादन किया गया।

यह भी पढ़ें ः- राशन कार्ड से आधार लिंक नहीं करवाया तो बंद होगा राशन, हिमाचल में आखिरी मौका

उधर, बद्दी के ड्रग कंट्रोलर मनीष कपूर ने बताया कि ड्रग विभाग ने एक टीम का गठन किया है। यह टीम स्माइलैक्स हेल्थ केयर उद्योग में जांच करेगी। रिपोर्ट आने के बाद कंपनी के खिलाफ कार्रवाई होगी। यहां से कच्चा माल व तैयार दवाएं ले जाने के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें ः- Lok Sabha Eelection : अनुराग ठाकुर 13 और कंगना रनौत 14 मई को भरेंगे नामांकन पत्र

उधर, बद्दी में प्रतिबंधित दवाएं मिलने के बाद प्रदेश के राज्य दवा नियंत्रक संगठन पर भी सवाल उठ रहे हैं। संगठन के नाक तले इस तरह का कारोबार चल रहा था, मगर उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि बीबीएन में इस तरह की नकली और प्रतिबंधित दवाएं न मिली हों।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।