सोलन : मतदाता सूची पुनरीक्षण से संबंधित तैयारियों बारे बैठक

उपायुक्त कार्यालय सोलन में  मान्यता प्राप्त विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ सोलन ज़िला के पांचों विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची के पुनरीक्षण से संबंधित तैयारियों बारे बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मंडलायुक्त एवं मतदाता सूची पर्यवेक्षक शिमला प्रियतु मंडल ने की।
 | 
...

सोलन ।  उपायुक्त कार्यालय सोलन में  मान्यता प्राप्त विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ सोलन ज़िला के पांचों विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची के पुनरीक्षण से संबंधित तैयारियों बारे बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मंडलायुक्त एवं मतदाता सूची पर्यवेक्षक शिमला प्रियतु मंडल ने की।

प्रियतु मंडल ने मतदाता सूची के पुनरीक्षण के लिए तैनात सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभिहित अधिकारियों से अभी तक प्राप्त प्रारूप-6, 7 व 8 को भारत निर्वाचन आयोग के गरूड़ एप पर अपलोड करना सुनिश्चित करें ताकि सभी पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में दर्ज हो सकें तथा जिन मतदाताओं की मृत्यु हो चुकी है या जिन्होंने स्थान परिवर्तन किया है । उनके नाम मतदाता सूची से हटाए जाएं।
उन्होंने पर्यावेक्षकों को कहा कि प्रारूप-6, 7 व 8 को भरवाते समय सभी औपचारिकताएं पूर्ण करवाएं ताकि इन्हें गरूड़ ऐप पर अपलोड किया जा सके।  प्रियतु मंडल ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं से आग्रह किया कि वह मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाएं। उन्होंने विभिन्न राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से मतदाता सूची के पुनरीक्षण में सहयोग प्रदान करने का आग्रह भी किया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के जिला महामंत्री सोलन शिवदत्त ठाकुर, कंचन राणा, हितेश शर्मा, पार्वती तंवर, संधीरा दत्ता, भारतीय जनता पार्टी के चंद्रकांत शर्मा, सहायक आयुक्त सोलन संजय कुमार सहित निर्वाचन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।