Snowfall In Himachal : हिमाचल में रात से बरस रहे बादल, जानें कहां कितनी बर्फबारी हुई

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार-बुधवार की मध्यरात्रि से बारिश और बर्फबारी को दौर जारी है। हिमाचल प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्र में जहां लगातार बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदान इलाकों में बारिश हो रही है।
 | 
हिमाचल प्रदेश में मंगलवार-बुधवार की मध्यरात्रि से बारिश और बर्फबारी को दौर जारी है। हिमाचल प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्र में जहां लगातार बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदान इलाकों में बारिश हो रही है। देर रात को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके बाद से लगातार बादल बरस रहे हैं। लंबे समय से सूखे जैसे हालात का सामान कर रहे हिमाचल प्रदेश को 31 जनवरी का दिन राहत लेकर आया है। जानें अबतक कहां कितनी बर्फबारी हुई है

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार-बुधवार की मध्यरात्रि से बारिश और बर्फबारी को दौर जारी है। हिमाचल प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्र में जहां लगातार बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदान इलाकों में बारिश हो रही है। देर रात को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके बाद से लगातार बादल बरस रहे हैं। लंबे समय से सूखे जैसे हालात का सामान कर रहे हिमाचल प्रदेश को 31 जनवरी का दिन राहत लेकर आया है। जानें अबतक कहां कितनी बर्फबारी हुई है...

मौसम विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार अभी तक सिर्फ लाहौल-स्पीति से ही बर्फबारी होने का आंकड़ा जारी हुआ है। इसके अनुसार अभी तक सबसे ज्यादा बर्फबारी तिंदी में दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान तिंदी में लगभग एक फीट बर्फबारी हुई है। इसके अलावा उदयपुर, केलांग और जहालमा में पांच से सात इंच बर्फबारी दर्ज की गई है। वहीं कोकसर और सिस्सू में भी चार से पांच इंच तक बर्फबारी हुई है।

उधर पहाड़ों की रानी शिमला में भी बर्फबारी हो रही है। शिमला के कुफरी, खड़ापत्थर में भी बर्फबारी हुई है। शिमला की हसीन वादियां भी बर्फ की चादर से ढक गई हैं। वहीं, चम्बा जिला के भरमौर, पांगी, चम्बा जोत, खज्जियार के ऊपरी क्षेत्रों, डलहौजी के लक्कड़मंडी क्षेत्र में भी मंगलवार से बर्फबारी का दौर जारी है। हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाके बर्फ से लकदक हो गए हैं। शिमला के पास चराबड़ा में बर्फबारी शुरू हो गई है। शिमला के नरकंडा, लाहौल के केलांग में बर्फबारी हो रही है। 



नए साल की पहली बर्फबारी के बाद शिमला-रामपुर हाईवे यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। खड़ा पत्थर में तीन इंच बर्फबारी हो चुकी है। फागू के पास करीब 12 HRTC और प्राइवेट बसें फंस गई हैं। हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच मंगलवार दोपहर बाद रोहतांग दर्रा, अटल टनल के आसपास, मनाली, केलांग, डलहौजी और पांगी-भरमौर में बर्फबारी हुई। कांगड़ा में धौलाधार की पहाड़ियों पर फाहे गिरे। मनाली और डलहौजी में यह इस सीजन की पहली बर्फबारी है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।